सलीम खान ने इंदौर में नहीं रिलीज होने दी दामाद की फिल्म

नई दिल्ली, आयुष शर्मा की डेब्यू मूवी लवयात्री शुक्रवार को रिलीज हो गई है. यह फिल्म रिलीज से पहले विवाद में उलझी हुई थी. मूवी के टाइटल की आलोचना की गई थी, जिसके बाद इसका टाइटल ‘लवरात्रि’ से बदलकर ‘लवयात्री’ कर दिया गया.

इस फिल्म को सलमान खान ने प्रोड्यूस किया है. जब फिल्म पूरे देश में रिलीज हो गई है तो सलमान के पिता सलीम खान ने फिल्म को इंदौर में रिलीज नहीं होने दिया. उन्होंने जीएसटी के अलावा लगने वाले मनोरंजन कर के खिलाफ इंडस्ट्री के विरोध के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए ऐसा किया.

व्यापार विश्लेषक, अक्षय राठी ने ट्वीट किया, “सलीम खान के लिए बहुत सम्मान! उन्होंने अपने दामाद की फिल्म को अपने शहर इंदौर में रिलीज नहीं किया. ताकि फिल्म जगत द्वारा किए जा रहे विरोध का समर्थन किया जा सके. उम्मीद है कि नगरपालिका निगम समझेगी और मदद करेगी.
सलीम खान शुरू से ही उदार स्वभाव के हैं. जब ‘ट्यूबलाइट’ के डिस्ट्रीब्यूटर्स ने नुकसान की भरपाई करने की मांग की थी, तब सलमान खान और सलीम खान ने  डिस्ट्रीब्यूटर्स को हुए नुकसान की भरपाई भी की थी.

बता दें कि मध्य प्रदेश के सिनेमाघरों के मालिक 5 अक्टूबर  से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. सिनेमाघरों के मालिक दोहरे टैक्स के विरोध में हड़ताल कर रहे हैं.

सिने एसोसिएशन भोपाल और इंदौर के नगर निगमों द्वारा जारी अधिसूचना का विरोध कर रहा है. बता दें कि नगर निगम ने मनोरंजन कर के नाम पर मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों पर टैक्स लगा दिया है. ये GST के अलावा लगाया जाएगा. दोहरे टैक्स से परेशान होकर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सभी सदस्यों ने 5 अक्टूबर, 2018 से हड़ताल पर जाने का फैसला लिया.

लवयात्री
सलमान खान के बैनर तले बनी इस फिल्म में आयुष शर्मा डेब्यू कर चुके हैं. आयुष के अपोज‍िट हैं वरीना हुसैन, यह उनकी भी पहली फिल्म है. फिल्म को अभिराज मीनावाला ने निर्देशि‍त किया है. फिल्म को गुजरात और व‍िदेशी लोकेशन में फिल्माया गया है. ये एक खूबसूरत लवस्टोरी है.

x

Check Also

गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो

ब्राजील। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने अगले साल भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने का प्रधानमंत्री ...