MeToo: 25 साल पहले हुआ था सैफ का उत्पीड़न, घटना पर आज भी आता है गुस्सा

नई दिल्ली, बॉलीवुड में #MeToo कैंपेन में कई कलाकार अपने साथ हुई ज्यादती को लेकर खुलासे कर रहे हैं. एक्टर सैफ अली खान ने इस कैंपेन का सपोर्ट किया है. यही नहीं, उन्होंने अपने साथ हुए 25 साल पहले उत्पीड़न का खुलासा किया है. हालांकि उनका ये हैरेसमेंट सैक्सुअली नहीं था.

उन्होंने कहा, ”अपने करियर में मैंने भी हैरेसमेंट का सामना किया है, मगर सैक्सुअली नहीं. मुझे 25 साल पहले हैरेस किया गया था. इसके बारे में सोचकर मैं आज भी गुस्सा होता हूं. बहुत से लोग दूसरों को समझते नहीं हैं. दूसरों का दुख समझना बहुत मुश्किल है. मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता हूं क्योंकि आज ये जरूरी नहीं है. आज हमें महिलाओं का ध्यान रखने की जरूरत है.”

सैफ का कहना है कि आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए, तब भी अगर वे किसी पुराने मामले में दोषी पाए जाएं. बकौल सैफ, ”लोग अपमानित हैं और उन्हें न्याय का इंतजार है. जो भी हो रहा है वो सही नहीं है. जिन्होंने महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया है उन्हें इसका भुगतान करना पड़ेगा.”

साजिद पर लगे आरोपों पर सैफ ने क्या कहा?

सैफ ने साजिद खान पर लगे गंभीर आरोपों पर भी प्रतिक्रिया दी है. बता दें, सैफ ने साजिद की फिल्म हमशकल्स में काम किया था. मूवी की लीड एक्ट्रेस बिपाश बसु और ईशा गुप्ता ने साजिद खान के गलत व्यवहार पर बयान दिया है. इस पर सैफ ने कहा, ”मुझे सच में नहीं पता था कि ऐसा भी कुछ हुआ है. अगर मेरे सामने ऐसा होता तो मैं उस माहौल में काम नहीं कर पाता. अपने सामने ये सब चीजें नहीं होने देता. जहां महिलाओं का अपमान हो ऐसा माहौल मुझे कतई स्वीकार नहीं है.”

x

Check Also

गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो

ब्राजील। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने अगले साल भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने का प्रधानमंत्री ...