अलग-अलग वाहनों से पुलिस ने जब्त की 4 लाख 36 हजार रुपए से ज्यादा की रकम

मंगल भारत रीवा,चुनावी बिगुल बजने के साथ ही चुनाव के समय पैसे, कपड़े, शराब सहित अन्य का वितरण मतदाताओं तक न हो सके इसके लिए प्रशासन सक्रिय हो गया है और जिले में 2 अलग-अलग स्थानों पर वाहनों की सघन जांच पड़ताल करके लगभग 4 लाख 36 हजार रुपए से ज्यादा की रकम जब्त करके रकम मामले की जांच पड़ताल करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा नियुक्त की गई एसएसटी टीम को पूरा मामला सौंपा है। जिससे रकम की सच्चाई सामने आ सके। एक तरफ जिला प्रशासन और पुलिस आदर्श आचरण संहिता का पालन प्रभावी रूप से करने के लिए सक्रिय है तो वहीं चुनाव के समय मतदाताओं को रिझाने के लिए उम्मीदवारी ठोकने वाले लोगों के परिचित और रिश्तेदार भी सक्रिय हैं। जिससे ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं के अपने पक्ष में कर सकें। इस पर अंकुश लगाने के लिए इन दिनों सघन जांच पड़ताल की जा रही है और जांच का परिणाम रहा कि सेमरिया थाने की पुलिस ने एक वाहन को जब्त करके दो लाख 900 रुपए वाहन से बरामद किए हैं। तो वहीं विश्वविद्यालय थाने की पुलिस ने 2 लाख 36 हजार 93 रुपए जब्त किए हैं।

यूपी बार्डर से आ रही थी सोमो

उत्तर प्रदेश के बार्डर क्षेत्र चाकघाट की ओर से टाटा सोमो ग्रेड वाहन में रकम लेकर जा रहे वाहन सवार को जांच के दौरान पुलिस ने पकड़ लिया है और वाहन में रखी हुई 2 लाख 900 रुपए जब्त करके रकम मामले की जांच करने के लिए एसएस टीम को मामला सौंपा है। सेमरिया पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की दरम्यानी रात सोमो सवार दो युवक जा रहे थे। संदेह के आधार पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने उसे रोक लिया और पूछताछ करने लगी। जिस पर वाहन सवार संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे थे। पुलिस संदेह के आधार पर वाहन में तलाशी ली और वाहन के अंदर से दो लाख रुपए से ज्यादा की रकम पुलिस के हाथ लग गई। उक्त रकम किस उद्देश्य से ले जाई जा रही है और कहां से लाई जा रही है इसका सही जवाब न मिलने पर पुलिस पूरे मामले को जांच टीम के हाथों सौंपा है। जिससे रकम के संबंध में सच्चाई सामने आ सके। सेमरिया पुलिस ने बताया कि एसएसटी टीम के प्रभारी एसपी सिंह, राजीव लोचन एवं रज्जन प्रजापति रकम मामले की जांच कर रहे हैं।

दो वाहनों से 2 लाख 36 हजार से ज्यादा जब्त

शहर के विश्वविद्यालय थाने की पुलिस थाने के सामने वाहनों की जांच पड़ताल करने में लगी हुई थी। इसी बीच दो ऐसे संदिग्ध वाहन पुलिस के हाथ लग गए जहां वाहन सवार काफी मात्रा में रकम रखे हुए थे और जांच के दौरान पुलिस को एक वाहन से 1 लाख 44 हजार रुपए तथा दूसरे वाहन से 93 हजार रुपए हाथ लगे हैं। बताया जा रहा है कि वाहन सवारों द्वारा रकम की रसीद व रकम के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। जिसके चलते पुलिस उसे जब्त करके एसएसटी टीम को इसकी सूचना देकर पूरा मामला सौंपा है।

वर्जन

टाटा सोमो वाहन सवार दो लोगों से काफी मात्रा में रकम जब्त की गई है। उन्होंने रकम के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। जब्त रकम के संबंध में एसएसटी टीम जांच कर रही है।

नवीन दुबे, थाना प्रभारी सेमरिया।

दो अलग-अलग वाहनों से दो लाख से ज्यादा की रकम जब्त की गई है। इसकी जांच एसएसटी टीम कर रही है।

केके त्रिवेदी, थाना प्रभारी, विश्वविद्यालय।