तेजप्रताप ने सोशल मीडिया से ऐश्वर्या को किया डिलीट, कहा- राजनीति के लिए शादी को किया गया मजबूर

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का अपनी पत्नी से विवाद बढ़ता ही चला जा रहा है। तेज प्रताप ने अपनी पत्नी एश्वर्या राय से तलाक लेने के लिए अर्जी दाखिल की है। उनका कहना है, ‘मेरे परिवार और पार्टी के कई लोगों के अपने राजनीतिक लाभ के लिए मुझे बलि का बकरा बनाया।’
दरअसल जानकारी के मुताबिक तेज प्रताप अपनी पत्नी ऐश्वर्या से किसी भी हाल में सुलह नहीं चाहते हैं। उन्होंने साफ कहा है कि उनका एश्वर्या से मेल नहीं खाता है। वह हाईफाई सोसाइटी की हैं लेकिन मैं ऐसा नहीं हूं। इसलिए मेरा उनके साथ कोई मेल नहीं है।
सोशल मीडिया से किया डिलीट
तेज प्रताप ने अपने निजी जीवन से एश्वर्या को निकालने से पहले उन्हें अपने सोशल मीडिया से ही डिलीट कर दिया है। उन्होंने फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्वीटर से अपने विवाह की सभी तस्वीरें हटा दी हैं। इसके अलावा उनका कहना है कि वह अब घुट घुटकर नहीं रह सकते। उन्होंने कहा कि वह शादी के लिए पहले ही मना कर चुके थे लेकिन शादी कराकर ओमप्रकाश व नागमणि ने उन्हें मोहरा बनाया। ये दोनों ही उनके मामा के लड़के हैं। तेज प्रताप का कहना है कि अब चाहे प्रधानमंत्री ही क्यों न बोल दें लेकिन वह मानने वाले नहीं हैं।
हालांकि लालू परिवार इस मामले को सुलह कराने में लगा है। लालू यादव भी तेज प्रताप सिंह को मनाने में लगे हैं। तेज प्रताव यादव रांची पहुंचते ही अपने पिता से हॉस्पिटल मिलने पहुंचे। लालू से लंबी बातचीत के बाद तेज प्रताप जब बाहर निकले तो उनकी आंखों में आंसू थे। जब वह बाहर आए तो उन्होंने कहा कि मैं घूट-घूटकर अपनी जिंदगी नहीं बिताना चाहता हूं। इस दौरान उन्होंने कहा कि पापा ने कहा है कि वह घर आकर उनसे बात करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अपने फैसले पर अडिग हूं और अडिग ही रहूंगा। बता दें कि लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं।
तेज प्रताप राजद के विधायक हैं और पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी और परिवार के कई लोगों के राजनीतिक लाभ के लिए उनका इस्तेमाल हुआ और उन्हें बलि का बकरा बनाया गया। उन्होंने कहा कि उनमें और एश्वर्या में कोई मेल नहीं है। एश्वर्या ने एमबीए तक पढ़ाई की है और तेज प्रताप ने 11 वीं तक पढ़ाई की है।
बता दें तेज प्रताप की शादी 12 मई को हुई थी। पटना के मौर्या होटल में तेज प्रताप यादव की सगाई बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती ऐश्वर्या राय से हुई थी। जिस समय यह कार्यक्रम हो रहा था, उस समय लालू जेल में थे।
संभ्रांत परिवार से हैं ऐश्वर्या
ऐश्वर्या, चंद्रिका राय की तीन संतानों में सबसे बड़ी हैं। उन्होंने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है और उसके बाद उन्होंने दिल्ली से एमबीए किया है। उनकी छोटी बहन का नाम आयुषी राय हैं, जो इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद नौकरी कर रही हैं, जबकि छोटा भाई अपूर्व राय लॉ की पढ़ाई कर रहा है।
लालू के करीबी हैं चंद्रिका राय
ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय बिहार के पूर्व सीएम दरोगा राय के बेटे और सारण के परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक हैं और लालू के बेहद करीबी माने जाते हैं। दरोगा राय 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।