टिकट न मिलने पर राहुल गांधी से नाराज आनंद राय

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे व्यापम के विसलब्लोअर डॉ. आनंद राय ने कांग्रेस द्वारा टिकट न दिए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया है।

राय ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ‘मुझे कांग्रेस से टिकट नहीं मिला है, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुझे टिकट का भरोसा दिया था। मेरी वजह से कांग्रेस ने व्यापम मामले के एक आरोपी संजीव सक्सेना को टिकट नहीं दिया है।’ कांग्रेस ने इंदौर-5 से सत्यनारायण पटेल को टिकट दिया है। आपको बता दें कि राय एक आरटीआई ऐक्टिविस्ट हैं और व्यापम घोटाले का पर्दाफाश करने का श्रेय इन्हें ही जाता है। राय बीजेपी के सदस्य भी रहे हैं और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में भी सक्रिय रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर व्यापम के आरोपी संजीव सक्सेना ने चुनाव में निर्दलीय लड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस नेता और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मुलाकात के बाद सक्सेना ने यह घोषणा की। सक्सेना ने कहा, ‘मैंने कांग्रेस की मजबूती के लिए काम किया है। थोड़ी देर के लिए मुझे लगा कि मेरे साथ धोखेबाजी की गई है, लेकिन अब मैं सब भूलकर बड़े मुद्दों पर ध्यान दूंगा।’