शहर की आंगनबाडिय़ों में नजर आ रहे भाजपा नेताओं के फोटो

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगी होने के बाद भी राजधानी कई आंगनबाड़ी केन्द्रों में भाजपा नेताओं की तस्वीर और कराए गए कामों के ब्यौरे वाले कैलेंडर लगे हुए हैं। जिससे इन केन्द्रों में भाजपा के पक्ष में प्रचार होता दिख रहा है। इस वजह से चुनावी आचार संहिता का पूरी तरह से खुला उल्लंघन हो रहा है। इस वजह से यह आंगनबाड़ी सेंटर भाजपा नेताओं के

चुनाव प्रचार का अड्डा बन गए हैं। इस तरह के केन्द्रों में फायर ब्रिगेड स्थित मोतिया पार्क वाली आंगनबाड़ी, नूर महल स्थित कारखाने वाली आंगनबाड़ी और पीर गेट स्थित पुराने चिरायु के पास चल रहे आंगनबाड़ी सहित दर्जनों आंगनबाड़ी केन्द्र शामिल हैं। इन केन्द्रों में भाजपा नेताओं के फोटो लगे प्रचार प्रसार करने वाले कैलेंडर , रजिस्टर और अन्य सामग्री के माध्यम से बीजेपी के नेताओं की महिमागान किया जा रह है। शहर में यह हालात तब हैं जब कि आचार संहिता लगे हुए एक महीने से भी ज्यादा समय हो चुका है।
केस-1 फायर ब्रिगेड स्थित मोतिया पार्क वाले आंगनबाड़ी सेंटर में आचार संहिताचालू होने के बाद भी कई ऐसी सामग्री मौजूद हैं जिनमें नेताओं के फोटो लगे हुए हैं साथ ही इनको किसी भी पेपर से कवर अप नहीं किया गया है। यह तो साफ साफ आचार संहित का उल्लंघन करना है।
केस-2 नूर महल स्थित कारखाने वाल गली में चल रहे आंगनबाड़ी सेंटर का भी यही हाल है। यहां की कार्यकर्ता भी आचार संहिता से अंजान है। आंगनबाड़ी में बच्चियों के लिए चलाई गई कई योजनाओं के पोस्टर यहां मौजूद हैं।
ेकेस-3 पीर गेट स्थित पुराने चिरायु के पास चल रहे आंगनबाड़ी सेंटर में भी कार्यकर्ताओं को आचार संहिता की कुछ खबर नहीं है। यहां भी कई कैलेंडर मौजूद हैं। जिन पर शिवराज के अपनी भांजियें के साथ फोटो लगा हुआ है।