कमलनाथ के ‘मुस्लिम वोट बैंक’ विडियो पर BJP का पलटवार, ‘देश को बांटने की राजनीति’

भोपाल मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का एक विडियो सामने आया है, जिसमें वह मुस्लिम वोट बैंक को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर रहे हैं। अब इस विडियो के बहाने बीजेपी कांग्रेस और कमलनाथ पर हमलावर हो गई है। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में निशाना साधते हुए कांग्रेस पार्टी पर बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाता। उन्होंने कहा कि देश, मध्य प्रदेश और बीजेपी के खिलाफ तुष्टीकरण और सांप्रदायिक राजनीति कर रही है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘देश को बांटने की जो राजनीति कांग्रेस कर रही है, वह बेहद ही घिनौना है।पिछले दिनों राहुल गांधी भी एक बंद कमरे में मुस्लिम बुद्धिजीवियों से बात करते हुए कबुल किया था कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है। कमलनाथ का विडियो भी कांग्रेस अध्यक्ष की बात पर मुहर लगा रहा है।’ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के विडियो को मध्य प्रदेश बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से रीट्वीट किया है। इस विडियों में कमलनाथ यह कहते हुए दिख रहे हैं कि मुस्लिम कांग्रेस पार्टी के ‘वोट बैंक’ है।
कामलनाथ बैठक में शामिल लोगों को आरएसएस कार्यकर्ताओं से सावधान रहने की भी हिदायत देते दिख रहे हैं। उन्होेंने बैठक में मौजूद लोगों से कह रहे हैं कि पिछले चुनाव में मुसलमान बूथों पर 90 फीसदी मतदान क्यों नहीं हुआ, इसकी भी जांच होनी चाहिए। इसके पहले भी आरएसएस के बारे में कमलनाथ का एक बयान सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमें वह आरएसएस के बारे में आपत्तिजनक बातें कहते दिख रहे थे।

वहीं, छिंदवाड़ा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा के दौरान कमलनाथ के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे विडियो के बहाने जमकर हमला बोला था। पीएम जिस विडियो का जिक्र किया था, उसमें कमलनाथ कहते हुए नजर आ रहे थे, ‘कोई कहता है इसके ऊपर तो चार केस हैं। मैं तो कहता हूं होएं बड़े पांच। मैं तो बड़े स्पष्ट रूप से कहता हूं कि मुझे तो जीतने वाला चाहिए।’ पीएम मोदी के हमले पर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। पीएम की ओर से कसे गए तंज के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी उन्हें चुनौती दे दी थी।