अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस जीतती है तो यह होंगे मुख्यमंत्री

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आते जा रहा है वैसे-वैसे कई नेताओं के पार्टी छोड़ने और पार्टी जॉइन करने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। वहीं दूसरी ओर सभी राजनीतिक दल अपनी जीत पक्की करने के लिए अभी से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। लोकसभा चुनाव से पहले इस साल के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। इस चुनाव का लोकसभा चुनाव पर काफी बड़ा असर देखने को मिल सकता है इसीलिए सभी की नजरें इन विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई है।

Third party image reference

आनलाइन सर्वे करवाया है। इस ऑनलाइन सर्वे में दावा किया गया है कि भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 55% वोटों के साथ मध्य प्रदेश की पहली पसंद बने हुए हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया 37% वोट के साथ दूसरे नंबर पर कायम है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि बीजेपी को एंटी कम्बेसी का सामना करते हुए अगर हार मिलती हैं और कांग्रेस चुनाव जीत जाती है तो उस का मुख्यमंत्री कौन होगा। यह सवाल सभी के मन में खटक रहा है।

Third party image reference

इस सर्वे में बताया गया कि अगर कांग्रेस सरकार बनती है तो मध्य प्रदेश के 74% लोग ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री के रूप में चुनना पसंद करेंगे। और कमलनाथ को 20% लोग पसंद करते हैं। वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को मात्र 6% लोगों ने वोट किया है। आपको बता दें कि यह सर्वे ऑनलाइन करवाए गए हैं। उसी के आधार पर यह आंकड़े आपको हम बता रहे हैं।

Third party image reference