सेना की बड़ी कामयाबी, जैश के 10 आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर। सुरक्षाबलों को सोमवार को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब दक्षिण कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद को झटका देते हुए उसके दो माड्यूल तबाह कर 10 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। यह सभी आतंकी श्रीनगर के साथ सटे दक्षिण कश्मीर के ख्रिूय, त्राल, अवंतीपोरा और आसपास के इलाकों में सक्रिय थे। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी मिला है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बीते कुछ दिनों में त्राल और उससे सटे इलाकों में सुरक्षाबलों और नागरिकों पर हुए आतंकी हमलों के चलते इलाके में डर का माहौल था। ऐसे में जब पुलिस ने इन मामलों की जांच शुरू की तो कुछ तार जुड़ते नजर आए। इसके बाद विशेष जांच दल ने कुछ संदिग्धों को चिह्नित किया और उनकी गतिविधियों की निगरानी के दौरान कई अहम सुराग मिले। इन सुरागों के आधार पर पुलिस ने त्राल में सक्रिय जैश के स्थानीय माड्यूल का पता लगाकर उसके चार सदस्यों को पकड़ लिया।

इनकी पहचान युनिस नबी मलिक निवासी पिगलिश, फैयाज अहमद वानी निवासी रेशीपोरा, रियाज अहमद गनई निवासी नगीनपोरा और बिलाल अहमद राथर निवासी हाफू नगीनपोरा के रूप में हुई है। पुलिस दल ने दूसरा माड्यूल ख्रियू में खत्म किया गया है। यहां से पकड़े गए छह आतंकियों में जावेद अहमद पर्रे निवासी बेथियान ख्रियू, यासिर बशीर वानी निवासी बबपोरा ख्रियू, ताहिर यूसुफ लोन निवासी ख्रिूय, रफीक अहमद बट निवासी शारशाली ख्रिूय, जावेद अहमद खांडे निवासी ख्रियू और इमरान अहमद नजार निवासी ख्रियू शामिल है।

प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गए सभी आतंकी जैश से जुड़े हैं। इनके पास से बरामद हथियारों में जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर, आइईडी बनाने का सामान और ग्रेनेड शामिल हैं। वहीं, जिहादी साहित्य और आतंकियों से जुड़े कुछ दस्तावेज भी मिले हैं। फिलहाल, इन सभी से पूछताछ जारी है।