शिवराज का बड़ा बयान: कहा- टाइगर अभी जिंदा है, पांच साल से पहले ही लौटूंगा सीएम हाउस

मंगल भारत भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद शिवराज सिंह चौहान ने सीएम आवास खाली कर दिया है। बुधवार को शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करने के लिए बुदनी विधानसभा क्षेत्र के लोग सीएम आवास पहुंचे। इस दौरान सीएम ने इन लोगों को संबोधित किया। सीएम ने अपने चिर परचित अंदाज में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, चिंता करने की जरुरत नहीं है ‘टाइगर अभी जिंदा है।’ इसके साथ ही उन्होंने इशारों-इशारों में कहा कि हो सकता है कि राज्य में बीजेपी सरकार की वापसी को पूरे पांच साल भी न लगें। उन्होंने कहा कि पांचसाल के अंदर ही सीएम हाउस में आऊंगा। पूर्व सीएम का यह बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है।

पांच साल भी नहीं लगे? दरअसल, सीएम जब बुदनी विधानसभा के लोगों को संबोधित कर रहे थे तभी उन्होंने कहा, यह यहां आखिरी कार्यक्रम है। जिसके बाद वहां बैठी महिलाओं ने कहा, भैया पांच साल बाद फिर आएंगे। इसके उत्तर में शिवराज सिंह चौहान ने कहा, हो सकता है पांच (साल) भी पूरे न लगें। वहीं, इस मंच में सीएम का फिल्मी अंदाज भी दिखाई दिया। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, टाइगर अभी जिंदा है परेशान होने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा, प्रदेश के नागरिकों के अपार स्नेह, आशीर्वाद और विश्वास के लिए मैं खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं। मेरे विधानसभा क्षेत्र बुधनी के भाई, बहन, भांजे-भांजी हमेशा मेरे साथ हैं और हर कदम पर मैं भी आपके साथ हूं। ये अपनत्व ही मेरी ताकत है, जो मुझे मध्यप्रदेश की सेवा के लिए नई ऊर्जा देती है। हम सभी मिलकर मध्यप्रदेश के विकास के लिए संघर्ष करेंगे। आप सभी से मिलने मैं 24 दिसंबर से चार दिन के लिए बुधनी आ रहा हूं। इसके बाद भी मुलाकात का क्रम एक-एक गाँव पहुंचने तक जारी रखूंगा। आप सभी से मेरा स्नेह का अटूट रिश्ता है।

सभी कार्यक्रम किए आयोजित शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने इस मुख्यमंत्री निवास में हर धर्म के लिए कार्यक्रम आयोजित किए। क्षमा वाणी, क्रिसमस, जन्माष्टमी, ईद, गुरु नानक की जयंती एवं कई अन्य कार्यक्रम भी होते रहे। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। शिवराज सिंह चौहान अभी भी आपके बीच मौजूद है और ‘टाइगर अभी जिंदा है।’

कमलनाथ के बयान पर भी कंसा था तंज शिवराज सिंह चौहान के यूपी बिहार वाले बयान पर भी शिवराज सिंह चौहान ने तंज कंसा था। शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, मध्यप्रदेश में ना कोई इधर का हैं, ना कोई उधर का हैं। मध्यप्रदेश में जो भी आता हैं, यहाँ का हो कर ही बस जाता हैं। प्रदेश को हिंदुस्तान का दिल ऐसे ही नहीं कहते! क्यों ठीक कहा ना?

24 दिसंबर तक हो सकता है मंत्रिमंडल का गठन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कमलनाथ कैबिनेट का गठन 24 दिसंबर तक हो सकता है। कमलनाथ के दिल्ली से लौटते ही मंत्रिमंडल के गठन को अंतिम रूप दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल के गठन में गुटीय संतुलन को भी ध्यान दिया जाएगा। कमलनाथ के मंत्रिमंडल में दिग्विजिय और सिंधिया खेमे के लोगों को भी तहरीज दी जाएगी। हालांकि मंत्रिमंडल के विस्तार में फाइनल निर्णय राहुल गांधी लेंगे। इसलिए कमलनाथ और एके एंटोनी के बीच दिल्ली में होने वाली चर्चा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि किस आधार पर गुटीय संतुलन को स्थापित कर कांग्रेस की एकजुटता को कायम रखा जाए।