इस तारीख को जन्में लोगों के लिए बेहद खास है साल 2019, मिलेगा सच्चा प्यार

मंगल भारत हॉरोस्कोप

साल 2019 आने वाला है। वहीं अंक ज्योतिष के अनुसार कुछ मूलांक के जातकों के लिए बेहद खास रहने वाला है तो कुछ के लिए सामान्य रहने वाला है। अंक ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल के अनुसार साल 2019 मूलांक 03 वाले जातकों के लिए बहुत ही खास होगा। जिन लोगों का जन्म 3, 12, 21 व 30 तारीख हो होता है उनका मूलांक 3 होता है। इस वर्ष इन्हें हर क्षेत्र में इन्हें कई लाभ मिलेंगे। मूलांक 03 वालों के जीवन में चार-चांद लगा देगा साल 2019। मूलांक के साथ-साथ जिन लोगों का भाग्यांक तीन है, उन लोगों के लिए भी यह साल चारों तरफ से खुशियां लेकर आएगा। इस साल आपकी मान-प्रतिष्ठा बेहद प्रभावित होगी। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। इस साल आप मौज-मस्ती से व्यतित करेंगे। धन कमाने के मामलों में आप बहुत ही लक्की रहेंगे। कम मेहनत के बाद भी आप अधिक धन अर्जन कर सकेंगे। इस साल आप धार्मिक, सात्विक, दार्शनिक यात्रा कर सकते हैं। ज्योतिषाचार्य बताते हैं की मूलांक 03 वाले लोगों के साल 2019 में विदेश जाने के प्रबल योग बन रहे हैं। आप इस साल विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। कारण कोई भी हो सकता है। वहीं यह साल व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। लेकिन नौकरीपेशा एक बात ध्यान रहें की धन अर्जित करने के लिये अनैतिक कार्य करने से बचें, किसी उच्च पद पर आसीन हो जायें तो रिश्वत लेंने में सावधानी बरतें। वरना किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

करियर: मूलांक 03 वालों को इस साल नई जॉब के अवसर प्राप्त होंगे। वहीं कई लोगों के करियर में ग्रोथ होने की संभावनाएं बन रही है। जून-जुलाई के महीने में बाॅस से बहस हो सकती है।

बिजनेस: मूलांक 03 वालों को साल 2019 में व्यापारी वर्ग की आमदनी में वृद्धि होगी। यह साल नया व्यापार करने वाले लोगों के लिए काफी अच्छा रहेगा। लेकिन नवंबर-दिसंबर में कोई बड़ा निवेश ना करें, नुकसान हो सकता है।

फाइनेंस: आपको इस साल आचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं, कुछ लोगों को जुलाई व सितंबर के महीने में अचानक धन लाभ हो सकता है। मार्च के महीन में लेन-देन से बचना होगा।

हेल्थ: मूलांक 03 वाले जातकों को रोग, स्वास्थ्य की दृष्टि से सायटिका, पीठ, कमर, रीढ़ की हड्डी तथा पैरों में सूजन इत्यादि हो सकते हैं। चोट, दुर्घटना से बचना होगा।

लव-लाईफ: इस साल प्रेमी वर्ग को खुलकर जीने का मौका मिलेगा। नयें प्रेम प्रसंग वालों के लिए फरवरी का महीना अनुकूल रहेगा। जुलाई व अक्टूबर में कुछ लोगों का ब्रेकअप भी हो सकता है।

लकी मंथ: मूलांक 03 वालों के लिए मार्च, जुलाई, सितंबर तथा दिसंबर महीना शुभ रहेगा। अनलकी मंथ-आप लोगों के लिए जनवरी, अप्रैल, अगस्त व नवम्बर का महीना सामान्य रहेगा।