पूर्व पीएम राजीव गांधी की मूर्ति पर पोती कालिख

मंगल भारत नई दिल्ली: पंजाब के लुधियाना में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई है. उनकी मूर्ति पर कालिख पोत दी गई. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसकी निंदा की है. उन्होंने इसके लिए अकाली दल पर निशाना साधा.

इस पर पलटवार करते हुए अकाली दल ने कहा कि अगर सीएम को सिंख दंगों का दर्द है, तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए और गांधी परिवार को एक्सपोज करना चाहिए. ऐसा लगता है कि सीएम पत्थर के बने हैं. उन पर इनकी भावनाओं का कोई असर नहीं दिखता है.

It would have been better if you @capt_amarinder as a true Sikh & Punjab CM had condemned the Gandhi family and demanded expulsion of #1984SikhGenocide culprits Sajjan Kumar & Kamal Nath from Congress party. But you are too busy in sycophancy of Gandhi family to save your chair/1 — Sukhbir Singh Badal (@officeofssbadal) December 25, 2018सीएम ने कहा है कि मूर्ति को दूषित करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘लुधियाना में अकाली दल के कार्यकर्ताओं द्वारा राजीव गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की जोरदार निंदा करता हूं. पुलिस से कहा है कि वह दोषी की पहचान करे और कठोर कार्रवाई करे.’

उन्होंने ट्विटर पर शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल के कार्यालय को टैग करते हुए लिखा है, ‘@ऑफिसऑफएसएसबादल को पंजाब की जनता से इस अप्रिय कृत्य के लिये माफी मांगनी चाहिये.’

Strongly condemn vandalisation of Rajiv Gandhi’s statue by @Akali_Dal_ workers in Ludhiana. Have asked Police to identify the guilty & take strict action. @officeofssbadal should apologise to people of Punjab for this obnoxious act.https://t.co/vh1F12KgEo — Capt.Amarinder Singh (@capt_amarinder) December 25, 2018अमरिंदर सिंह ने शिअद को भी इस कृत्य के लिये पंजाब की जनता से माफी मांगने को कहा. पुलिस ने बताया कि उपद्रवकारियों ने मांग की कि समूचे देश से राजीव गांधी की प्रतिमा हटाई जाएं और उन्हें दिया गया ‘भारत रत्न’ सम्मान वापस लिया जाए.

प्रतिमा को बाद में लुधियाना कांग्रेस के कुछ नेताओं ने साफ किया. कांग्रेस की लुधियाना इकाई के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह ने कहा कि उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.