big breaking. संकट में नाथ सरकार,ग्वालियर चंबल संभाग से एक साथ 10 विधायक दे गे इस्तीफा

संकट में कमलनाथ सरकार,ग्वालियर चंबल संभाग से एक साथ 10 विधायक दे सकते है इस्तीफा.

मंगल भारत भोपाल:-मंत्रिमंडल का गठन अभी हुआ ही नहीं सिर्फ शपथ समारोह के अलावा उसी दौरान उठी यह हवा कि अब हम सरकार गिरा देंगे.

पढ़िए पूरी खबर

संकट में कमलनाथ सरकार,ग्वालियर चंबल संभाग से एक साथ 10 विधायक दे सकते है इस्तीफा !

ग्वालियर। प्रदेश में 15 साल के कड़े संघर्ष के बाद आखिरकार कांग्रेस ने सरकार तो बना ली है। लेकिन पहले मुख्यमंत्री उसके बाद मंत्री और कई दिग्गज विधायकों को मंत्री न बनाने और कई विभाग बटवारे को लेकर आए दिन नई-नई बातें सामने आ रही है। वहीं प्रदेश की कांग्रेस की सरकार भी मुसिबत में पड़ती नजर आ रही है। 25 दिसंबर को प्रदेश के नए मंत्रियों का चयन किया गया है। अभी मंत्रियों को विभाग बांटे ही नही थे कि राज्य मंत्रिमण्डल में मुरैना से किसी भी विधायक को शामिल नहीं किए जाने से असंतुष्ट नेताओं ने आमरण अनशन की चेतावनी दी है।

गुरुवार को यहां आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि मुरैना ने कांग्रेस को छह सीटें दीं तो कम से कम एक मंत्री बनाया ही जाना चाहिए था। जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष राकेश यादव तथा जिपं के सदस्य अशोक सिकरवार सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने इसके लिए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने यह भी कहा कि अहंकार तो किसी का भी नहीं चला, सिंधिया तो हैं ही क्या। जो नेता हमेशा आमजन के सुख-दु:ख में खड़े रहते हैं वे भी चुनाव हार जाते हैं। सिंधिया तो किसी के यहां आते भी नहीं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में भी सिंधिया के कारण ही यहां से कांगे्रस नहीं जीत पाती। क्योंकि किसी और गुट के नेता को टिकट मिलने पर वे अपने लोगों को गुना-शिवपुरी बुला लेते हैं।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मुरैना को प्रतिनिधित्व दिलाने के लिए पहले वे यहीं पर अनशन करेंगे। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दफ्तर के बाहर अनशन किया जाएगा। मुरैना के एक दिग्गज नेता ने कहा कि यदि मुरैना से किसी को भी मंत्री नहीं बनाया जाता तो एक साथ छह विधायक और चंबल संभाग से कुल 10 विधायक एक साथ इस्तीफा देंगे। वहीं शिवपुरी के पिछोर से कांग्रेस विधायक केपी सिंह के एक समर्थक ने फेसबुक पर सिंधिया को धमकी दी है।

अरनव प्रताप सिंह चौहान नामक इस समर्थक ने सिंधिया को पिछोर क्षेत्र में बैन करने की धमकी दे डाली।अपनी पोस्ट में उसने लिखा कि पिछोर विधानसभा क्षेत्र में सिंधिया पर बैन,भूल से भी पिछोर विधानसभा से गुजरने की गलती न करें। इस पोस्ट में अरनव एक पिस्टल हाथ में लिए हुए नजर आ रहा है।

हालांकि इस मामले में जब पिछोर टीआई अजय भार्गव से पूछा तो उनका कहना था कि फेसबुक पर डाली गई पोस्ट को उसने डिलीट कर दिया था तथा माफी भी मांग ली थी। साथ ही इस मामले में कोई शिकायत भी नहीं आई है।