Box Office: 100 करोड़ कमाने को तरस रही है शाहरुख खान की ‘जीरो’

मुंबई। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। रिलीज के पहले दिन अच्छी कमाई करने के बाद से फिल्म की कमाई में लगातार गिरावट जारी है। रिलीज के दस दिनों बाद का आलम ये है कि फिल्म 90 करोड़ तक भी नहीं पहुंच पाई है।

जीरो ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज के दसवें दिन यानि दूसरे रविवार को करीब एक करोड़ 50 लाख रुपए का कलेक्शन किया है। फिल्म को अब तक 85 करोड़ 90 लाख रुपए का कलेक्शन मिल चुका है। फिल्म को 20 करोड़ 71 लाख रुपए की ओपनिंग मिली थी। हालही में रिलीज हुई फिल्म ‘सिंबा’ और ‘जीएफ’ के कारण इस हफ्ते भी शाहरुख खान की फिल्म का 100 करोड़ तक पहुंचना मुश्किल है

शाहरुख खान ने क्रिसमस की छुट्टी को देखते हुए अपनी फिल्म रिलीज की थी, लेकिन छुट्टियों का फायदा भी फिल्म को नहीं मिला। 12 करोड़ के आसपास कलेक्शन रहा, जो निराशाजनक है। फिल्म ज़ीरो को पहले दिन वर्ल्डवाइड 5965 स्क्रीन्स में रिलीज किया गया, जिसमें भारत में 4380 स्क्रीन्स रही। लेकिन, इसकी असफलता को देखते हुए बाद में स्क्रीन्स कम कर दी गई।

फिल्म में अनुष्का शर्मा एक साइंटिस्ट के रोल में हैं, जो सेरेब्रल पॉल्सी नाम की बीमारी से ग्रस्त हैं। फिल्म की दूसरी हीरोइन कटरीना कैफ हैं, जो एक फिल्म स्टार का रोल प्ले कर रही हैं। फिल्म में मोहम्मद जीशान अयूब और तिग्मांशु धूलिया का भी अहम रोल है। इतना ही नहीं फिल्म में करिश्मा कपूर, करीना कपूर, रानी, आलिया और श्रीदेवी भी नजर आ रही हैं। लगभग 16 महीनों के बाद शाहरुख कोई फिल्म लाए हैं। फिल्म ‘ज़ीरो’, चार फीट से कुछ अधिक कद के मेरठ के रहने वाले बउआ सिंह की कहानी है, यह रोल शाहरुख़ खान ने निभाया है।

फिल्म ‘जीरो’ इमोशनल और मसाला कांसेप्ट होने के साथ हाई टेक्निकल फिल्म है क्योंकि फिल्म को एक खास तरीके से शूट किया गया है। भरपूर स्पेशल इफेक्ट्स हैं। अमेरिका में लंबे समय तक शूटिंग की गई है। इन सबको मिला कर फिल्म का बजट 200 करोड़ के पार पहुंच गया है। एक ख़बर के मुताबिक फिल्म के थियेट्रिकल राइट्स 100 करोड़ रुपए में बेचे गए हैं।

x

Check Also

स्कूली के बच्चों का सामान्य ज्ञान बढ़ाने की कवायद, केबीसी की तरह होगी स्पर्धा

भोपाल (मंगल भारत)। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों में सामान्य ज्ञान वृद्धि के लिए अब सरकार नया प्रयोग करने ...