पाकिस्तानी कप्तान सरफराज ने की धोनी की नकल, जमकर हुए ट्रोल

कराची। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कराची के

नेशनल स्टेडियम में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। पाकिस्तान में 10 सालों बाद कोई बड़ी टीम पूरी सीरीज खेलने पहुंची है, ऐसे में मेजबान टीम मेहमानों का पूरा ख्याल रख रहे हैं। दूसरे वनडे के दौरान एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला जब मांसपेशियों में खिंचाव के चलते शेहान जयसूर्या जमीन पर लेट गए। ऐसे में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद उनके पास आए और उनके पैर पकड़कर उन्हें स्ट्रेचिंग कराई। इस वाकये की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो सरफराज जमकर ट्रोल हो गए। दरअसल यूजर्स ने सरफराज पर भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की नकल करने का आरोप लगाया।

बता दें कि कराची में हुए दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 305 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 238 रनों पर आउट हो गई और पाकिस्तान ने ये मैच 67 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। पाकिस्तान में लंबे अरसे बाद कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है, ऐसे में यहां पाकिस्तान क्रिकेट के अधिकारी, खिलाड़ी और फैंस उत्साहित है।

अंतरराष्ट्रीय पटल पर अच्छा संदेश जाए इसके लिए पाकिस्तान द्वारा यहां संभव कोशिश की जा रही है। खिलाड़ी भी सौम्य बर्ताव कर रहे हैं। ऐसे ही एक कोशिश में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ट्रोल हो गए। पाकिस्तान द्वारा निर्धारित 306 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान श्रीलंका की हालत खराब थी। श्रीलंका ने केवल 28 रनों में 5 विकेट खो दिए थे और टीम पर वनडे इतिहास के सबसे कम स्कोर पर आउट होने का खतरा मंडरा था। ये पारी का 34वां ओवर रहा और उस समय शेहान जयसूर्या और दासुन शनाका क्रीज पर थे। लेकिन उमस के चलते जयसूर्या की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। दर्द इतना बढ़ गया कि जयसूर्या से चलते भी नहीं बन रहा था और वे जमीन पर लेट गए।

इसी दौरान सरफराज उनके पास पहुंचे और उनकी तकलीफ जानी। मांसपेशियों में खिंचाव के चलते उन्होंने जयसूर्या का पैर पकड़ा और फिर उन्हें स्ट्रेचिंग कराई। जयसूर्या को इससे काफी राहत मिली। बाद में जयसूर्या और शनाका ने छठे विकेट के लिए 177 रन की साझेदारी की। ये इस विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी रही। लेकिन ये साझेदारी श्रीलंका की हार को टाल नहीं सकीं।

सरफराज ने हालांकि स्पोर्ट्समैन स्पिरिट दिखाई लेकिन सोशल मीडिया पर इस वाकये की तस्वीरें वायरल हुई तो सरफराज ट्रोल हो गए। यूजर्स ने इसे धोनी की नकल से जोड़ दिया। गौरतलब है कि धोनी ने 2015 में मुंबई में एक मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस की मदद की थी। उस समय धोनी का अंदाज भी ठीक इसी तरह का था।

सरफराज की तस्वीर वायरल हुई तो यूजर्स ने धोनी की तस्वीर के साथ उनकी तस्वीर की तुलना की। साथ ही सरफराज का मजाक उड़ाते हुए कई कमेंट्स भी लिखे। यूजर्स ने उनका खूब मजाक उड़ाया।

x

Check Also

स्कूली के बच्चों का सामान्य ज्ञान बढ़ाने की कवायद, केबीसी की तरह होगी स्पर्धा

भोपाल (मंगल भारत)। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों में सामान्य ज्ञान वृद्धि के लिए अब सरकार नया प्रयोग करने ...