रेत के टेंडरों का परीक्षण प्रक्रिया शुरू, 7 दिसंबर से दिए जाएंगे ठेके

भोपाल (मंगल भारत)। खनिज साधन विभाग द्वारा नए

बनाए गए रेत नियम 2019 के अनुसार संचालित की जा रही जिलावार रेत खदान आवंटन प्रक्रिया के तहत विभाग ने रेत खदान समूहों के लिए प्राप्त टेंडरों के तकनीकी परीक्षण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऑनलाइन प्राप्त टेंडरों का परीक्षण और डाक्यूमेंट मिलान का काम संभागवार बुधवार से शुरू हो गया है। तकनीकी परीक्षण की प्रक्रिया अलगे दस दिन में संपन्न होगी, जिसके बाद रेत ठेकों का आवंटन समूहों को 7 दिसंबर से किया जाएगा। मप्र में लंबे समय से चले रहे अवैध रेत उत्खनन और बिना लाइसेंस के रेत खदानें संचालन करने पर रोक लगाने के लिए सरकार ने नई रेत नीति तैयार की है। प्रक्रिया के पहले चरण में 43 रेत की उपलब्धता वाले जिलों के लिए विभाग को निर्धारित तिथि तक कुल 247 टेंडर प्राप्त हुए हैं।
इन जिलों से बुलाए टेंडर
उज्जैन, गुना, शहडोल जिलों के लिए क्रमश: एक -एक टेंडर आए हैं। जबकि शाजापुर, आगर मालवा जिलों में रेत समूह के लिए कोई भी टेंडर प्राप्त नहीं हुआ है। विभाग ने इस पांच जिलों के लिए फिर से टेंडर बुलाने का निर्णय किया है। रेत नियम 2019 में इसका प्रावधान है कि दो से कम टेंडर होने पर टेंडर पास न किया जाए, बल्कि फिर से टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाए।

x

Check Also

स्कूली शिक्षा विभाग के लिए परीक्षा नहीं, डांस जरूरी

भोपाल। नवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को अद्र्धवार्षिक परीक्षा देना अनिवार्य नहीं है, लेकिन डांस सिखाना विभाग ने सर्वोच्च ...