कमलनाथ सरकार ने लिए कई बड़े फैसले

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में

साल-2020 की पहली कैबिनेट बैठक आयोजित की गई, जिसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने ब्रीफिंग के दौरान मीडिया को बताया कि सरकार ने मुख्यमंत्री कर्मचारी स्वास्थ्य बीमा योजना की शुरुआत की है, जिसके तहत प्रदेश के साढ़े 12 लाख कर्मचारियों और पेंशनर्स को लाभ मिलेगा। योजना के तहत कर्मचारी को 10 लाख रुपए तक कैशलेस इलाज की सुविधा दी जाएगी। यह महत्वाकांक्षी योजना 1 अप्रैल से पूरे प्रदेश में लागू की जाएगी। वहीं कैबिनेट में उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले कई नए पदों को भी स्वीकृति दी गई है, जिसमें अतिथि विद्वानों के साथ ही नए पद भी भरे जाएंगे और 20 जनवरी तक भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।
किसानों की ऋण माफी की अगली सूची पर भी काम शुरू…
उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने मीडिया से बातचीत दौरान ये आश्वासन भी दिया है कि किसी भी अतिथि विद्वान को बाहर नहीं किया जाएगा। वहीं मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने जानकारी दी है कि सरकार अब तक 21 लाख किसानों का कर्ज माफ कर चुकी है। पहली सूची के किसानों का ऋण माफ होने के बाद अब ऋण माफी की अगली सूची पर काम शुरू किया जा रहा है। इसमें तकरीबन 10 लाख किसानों का ऋण माफ किया जाएगा। मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि जिन किसानों के एक से ज्यादा खाते हैं, उनका मामला सबसे आखिर में देखा जाएगा।

x

Check Also

थप्पड़ कांड: आर-पार के मूड में भाजपा

भोपाल (मंगल भारत)। पिछले दिनों सीएए के समर्थन में रैली को लेकर राजगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ राजगढ़ कलेक्टर द्वारा ...