निर्भया के दोषियों का डेथ वारंट जारी 22 जनवरी को दी जाएगी फांसी.

नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों को जल्द मौत की सजा

दी जाएगी। चारों दोषियों के डेथ वारंट जारी हो गए हैं। मंगलवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों के डेथ वॉरंट जारी कर दिए। इस डेथ वॉरंट के 14 दिन बाद यानि 22 जनवरी को सुबह 7 बजे चारो दोषियों को फांसी दे दी जाएगी।

जज ने कहा कि 22 जनवरी को सुबह 7 बजे सभी दोषियों को फांसी दी जाएगी। दोषी अक्षय, पवन, मुकेश और विनय के पास डेथ वारंट के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करने के लिए 14 दिन का वक्त है। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें फांसी दे दी जाएगी।

इससे पहले कोर्ट ने सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद दोपहर 3.30 बजे तक फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज की सुनवाई के दौरान भी चारों दोषियों (विनय शर्मा, पवन, मुकेश और अक्षय कुमार सिंह ) के वकील ने 14 दिन का और समय मांगा, जबकि निर्भया की मां आशा देवी ने अपनी याचिका में मांग की कि आज ही डेथ वारंट जारी किया जाना चाहिए। निर्भया की मां की मांग है कि चारों दोषी अपने अधिकारों के नाम पर कोर्ट का समय बर्बाद कर रहे हैं।

मंगलवार को सुनवाई पूरी करने के बाद जब कोर्ट लगी तो चारों दोषियों की वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी की गई। जज ने सभी से एक-एक कर बात की। यह वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग तिहाड़ जेल के रूम नंबर 4 से की गई।

देश भर को हिला देने वाली यह घटना 16 दिसंबर, 2012 की रात की है| दिल्ली में पैरामेडिकल छात्रा (निर्भया) से 6 लोगों ने चलती बस में दरिंदगी की थी। गंभीर जख्मों के कारण 26 दिसंबर को सिंगापुर में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में पवन, अक्षय, विनय और मुकेश को फांसी की सजा सुनाई गई है। ट्रायल के दौरान मुख्य दोषी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। एक अन्य दोषी नाबालिग होने की वजह से 3 साल में सुधार गृह से छूट चुका है।

x

Check Also

देश में 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 64,399 नए मामले

नई दिल्ली, मंगल भारत। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना ...