20 लाख महीना लेकर सेल टैक्स अफसर कराते थे टैक्स चोरी

भोपाल। हाल ही में राजधानी भोपाल में गुटखा कंपनियों

पर की गई कार्रवाई में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि वाणिज्य कर विभाग के एक अफसर के सरंक्षण में गुटखा कारोबारी द्वारा टैक्स चोरी के काम को अंजाम दिया जा रहा था। इस मदद के बदले सेल टैक्स के अफसर गुटखा कारोबारी से 20 लाख रूपए महीना रिश्वत लिया करते थे। वहीं सेल टैक्स के अफसर दिनभर फैक्ट्री के अंदर बैठे रहते थे। उनके इस गुनाह का राज मोबाइल कॉल डिटेल और फैक्ट्री के अंदर लगे कैमरे से खोला जाएगा। राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो ‘ईओडब्ल्यू उक्त अफसर की भूमिका को पूरी तरह संदिग्ध मानकर जांच कर रहा है। जांच एजेंसी को शक है कि आग लगवाने में उक्त अफसर की भूमिका है?
ईओडब्ल्यू ने की थी छापेमार कार्रवाई
दरअसल ईओडब्ल्यू ने शुक्रवार को गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित कायपान फूड प्रोडक्ट्स के दफ्तर में छापा मारा था। कंपनी राजश्री, कमला पसंद और ब्लैक लेबल के नाम से गुटखा बनाती है। छापा मारने के बाद ईओडब्ल्यू ने गुटखा कंपनी के दफ्तर को सील कर दिया था और वहां पर अपने गार्डों की तैनाती की थी। सुरक्षा गार्डों की तैनाती के बीच आग लगाई गई है। कंपनी से टैक्स लेने की जिम्मेदारी
सेल टैक्स (एसजीएसटी) विभाग के पास है। विभाग के एक अफसर कंपनी के अंदर बैठे रहते थे। उनके गुनाह कैमरे में सामने आया है। जांच एजेंसी से जुड़े अफसरों की माने तो अफसर के मोबाइल का काल डिटेल और मोबाइल लोकेशन भी निकाली जाएगी। तीनों तथ्यों के जरिए उनके गुनाह को तलाशा जाएगा।
सेल टैक्स के अधिकारी के बारे में मिली जानकारी
जानकारी मिली हैकि ईओडब्ल्यू को सेल टैक्स के अधिकारी के बारे में काफी कुछ जानकारी और तथ्य हासिल हो चुके हैं। बहरहाल अधिकारी अभी इस बारे में खुलासा नहीं कर रहे हैं। इसकी भनक सेल टैक्स अफसर को भी लग गई है। बताते हैं कि भनक लगने के बाद वे खासा राजनीतिक दबाव भी बनवा रहे हैं।

x

Check Also

बड़ी खबर. रात के अंधेरे में उड़ाई जा रही धारा 144 की धज्जियां. सीधी.

मंगल भारत सीधी. जहां पूरे विश्व में लॉक डाउन की स्थित बनी हुई है. उसी के साथ पूरा भारत वर्ष ...