कमलनाथ सरकार बनने के बाद कांग्रेस को प्रदेश में मिले नए डेढ़ लाख फॉलोवर्स

भोपाल (मंगल भारत)। प्रदेश में कमलनाथ सरकार

बनने के बाद से प्रदेश में कांग्रेस के फालोवर्स की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। यही वजह है कि सरकार के एक साल की अवधि में कांग्रेस के फॉलोवर्स करीब डेढ़ लाख बढ़ चुके हैं। इसकी वजह से अब कांग्रेस फॉलोवर्स के मामले में भाजपा के करीब आ चुकी है। कांग्रेस के अब फॉलोवर्स की संख्या चार लाख से अधिक हो गई है। डेढ़ लाख की वृद्धि के पहले एक साल पहले कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर करीब ढाई लाख फॉलोवर्स थे । फॉलोवर्स की ये संख्या कांग्रेस की सभी प्रदेश कमेटी के ट्विटर हैंडल से ज्यादा है। यानी मध्यप्रदेश कांग्रेस इस मामले में पूरे देश में अपनी पार्टी में सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाली इकाई बन चुकी है। वहीं भाजपा के फॉलोवर्स की संख्या तो बढ़ रही है लेकिन वह काफी धीमी गति से । यही वजह है कि एक साल पहले भाजपा के तीन लाख फॉलोवर्स थे, जो एक साल बाद महज चार लाख तक ही पहुंच सकी है।
मुख्यमंत्री ने दी बधाई
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मध्यप्रदेश कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट पर चार लाख से अधिक फॉलोवर होने पर सोशल मीडिया टीम को बधाई। अन्य प्रदेश कांग्रेस की तुलना में सर्वाधिक फॉलोवर, सर्वाधिक रीट्वीट और लाइक्स के साथ हर दिन एक हजार फॉलोवर का बढ़ाने सोशल मीडिया की टीम की मेहनत का परिणाम है। लोग हमारे काम को पसंद कर रहे हैं और हमसे जुड़ रहे हैं, हम उनका आभार मानते हैं।
कमलनाथ के 3 लाख 66 हजार बढ़े फॉलोवर्स
कमलनाथ के एक साल के कार्यकाल के दौरान ट्विटर फॉलोवर्स में भी बड़ा इजाफा हुआ है। एक साल पहले मुख्यमंत्री के करीब 90 हजार फॉलोवर्स थे जो अब बढक़र 4 लाख 56 हजार पर पहुंच गए हैं। एक साल में 3 लाख 66 हजार का इजाफा हुआ है। ये संख्या रोजाना बढ़ रही है, तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ट्विटर फॉलोवर की संख्या में भी इजाफा हुआ है। उनके फॉलोवर्स की संख्या 50 लाख से ज्यादा है। शिवराज सिंह चौहान 2013 से ट्विटर का इस्तेमाल कर रहे हैं जबकि कमलनाथ ने 2016 में ट्विटर पर अपना एकाउंट खोला है।
इनका कहना है
– मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ ही मप्र कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर भी लगातार फॉलोवर बढ़ रहे हैं। लोग सरकार के काम को पसंद कर रहे हैं इसलिए खुद ही कांग्रेस की तरफ आकर्षित हो रहे हैं।
– अभय तिवारी अध्यक्ष, कांग्रेस आईटी विभाग
– हम लगातार लोगों से सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क में हैं। शिवराज सिंह चौहान से युवा आज भी जुड़ रहे हैं। मप्र भाजपा का जहां तक सवाल है थोड़ा असर सरकार बनने और न रहने का भी पड़ता है।
– शिवराज डाबी संयोजक,भाजपा आईटी सेल

x

Check Also

बड़ी खबर. रात के अंधेरे में उड़ाई जा रही धारा 144 की धज्जियां. सीधी.

मंगल भारत सीधी. जहां पूरे विश्व में लॉक डाउन की स्थित बनी हुई है. उसी के साथ पूरा भारत वर्ष ...