क्यो डॉ प्रभुराम चौधरी को डिस्पोजल थाली में खाना खिलाया…

भोपाल (मंगलभारत)। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री प्रभु राम चौधरी का एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें भाजपा के नेता स्टील की थाली मेंं और डॉ प्रभुराम चौधरी डिस्पोजल थाली में खाना खाते दिखाई दे रहे हैं। डॉ चौधरी अनुसूचित जाति वर्ग से हैं। सवाल उठ रहे हैं कि प्रभुराम चौधरी को डिस्पोजल थाली में क्यों खाना खिलाया गया। इसे मप्र कांग्रेस ने इसे दलितों का अपमान बताया है।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस फोटो में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी, भाजपा विधायक रामपाल सिंह, सुरेंद्र पटवा और पार्टी के संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी के साथ भोजन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसमें बीजेपी के संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी स्टील की थाली में भोजन खाते हुए दिखाई दे रहे हैं। लेकिन उनके सामने बैठे डॉ प्रभु राम चौधरी डिस्पोजेबल थाली में खाना खा रहे हैं। डॉ चौधरी अनुसूचित जाति वर्ग से हैं। इसलिए इस पर सियासत गर्मा गई है। मप्र कांग्रेस ने इसे दलितों का अपमान बताया है। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का कहना है प्रभु राम चौधरी को डिस्पोजेबल थाली में भोजन परोसा जाना अनुसूचित जाति वर्ग का अपमान है। यह फोटो दलितों को लेकर भाजपा की सोच को जाहिर करता है।

प्रभुराम भाजपा नेताओं के संपर्क में
पूर्व मंत्री प्रभु राम चौधरी इन दिनों मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भाजपा नेताओं से लगातार संपर्क कर रहे हैं। ऐसे में ही भोजन के दौरान वायरल हुई एक तस्वीर पर अब सियासी घमासान उठ खड़ा हुआ है

प्रभुराम ने बताया कांग्रेस की ओछी मानसिकता… 
कांग्रेस ने मेरे भोजन करने का जो फोटो ट्वीट किया है यह सरासर गलत है। यह कांग्रेस की ओछी मानसिकता को प्रदर्शित करता है, दरअसल रामपाल सिंह जी ने भोपाल और होशंगाबाद संभाग के विधायकों को भोज पर आमंत्रित किया था। भोज में जैसी प्लेटों में सब ने खाना खाया है, मैंने भी वैसे ही खाया है। सब खड़े खड़े खा रहे थे, मुझे जल्दी जाना था तो मैं रामपाल सिंह जी के पास उनसे बातचीत करते हुए भोजन किया।

पहले कांग्रेस पर लगे थे आरोप
मध्यप्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया था। कांग्रेस ने दलित वर्ग से आने वाले फूल सिंह बरैया को राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर दूसरे नंबर पर रखा था। तब भाजपा ने कांग्रेस पर दलितों का अपमान करने का आरोप लगाया था। अब वायरल फोटो के जरिए कांग्रेस को बीजेपी को घेरने का मुद्दा मिल गया है।

x

Check Also

देश में 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 64,399 नए मामले

नई दिल्ली, मंगल भारत। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना ...