इस साल आईपीएल में इन तीन विदेशी खिलाडिय़ों की खलेगी कमी

नई दिल्ली, मंगल भारत

कोरोना महामारी के कारण इस साल आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था। अब 19 सितंबर से यूएई में आईपीएल का आगज हो रहा है। बीसीसीआई ने पूरी तैयारी कर ली है। वहीं सभी टीमें भी ट्रॉफी पर नजरें गड़ाए बैठी हैं। वहीं इस सीजन में तीन ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं जिनकी दर्शकों को कमी खलेगी। इस सीजन में कॉलिन मुनरो, बेन कटिंग और एविन लुईस ऑक्शन सीजन में नहीं खरीदे गए हैं। ये तीनों खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

1-कॉलिन मुनरो
कॉलिन मुनरो न्यूजीलैंड के जबरदस्त सलामी बल्लेबाज हैं। कॉलिन की बल्लेबाजी ने टीम को कई शानदार मुकाबले जिताए हैं। इसके पहले मुनरो दिल्ली केपिटल्स की तरफ से आईपीएल में बल्लेबाजी कर चुके हैं। फ्रेंचाइजी ने मुनरो को इस सीजन के ऑक्शन से रिलीज कर दिया था। इसके बाद उन पर किसी ने बोली नहीं लगाई।

2-एविन लुईस
वेस्ट इंडीज के धुंआधार बल्लेबाज एविन लुईस को भी इस साल किसी टीम ने नहीं खरीदा। फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी की नीलामी न होना हैरान कर देने वाली बात है। लुईस जबरदस्त आक्रामक बल्लेबाज हैं। 2018 आईपीएल में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। वह टी-20 में चार हजार से भी ज्यादा रन बना चुके हैं। इस आईपीएल में दर्शक लुईस के छक्कों को मिस करेंगे।

3-बेन कटिंग
ऑस्ट्रेलिया के एक जबरदस्त ऑलराउंडर बेन कटिंग को भी इस साल आईपीएल में नहीं खरीदा गया है। कटिंग बल्लेबाजी के साथ अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं। वहीं उनकी फील्डिंग पर भी अच्छा हाथ है। बेन कटिंग किसी भी टीम के लिए एक जबरजदस्त खिलाड़ी साबित हो सकते थे। इसके पहले बेन कटिंग आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस सीजन की नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया था। इसके बाद उनको खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। बेन कटिंग की कमी इस आईपीएल सीजन जरुर खलने वाली है। वो आईपीएल 2016 के फाइनल में मैन ऑफ द मैच थे। कटिंग किसी भी वक्त अकेले मैच पलटने का माद्दा रखते हैं और उनके पास दुनियाभर की टी-20 लीग्स में खेलने का काफी अनुभव है।

x

Check Also

इंदौर में लगातार दूसरे दिन 586 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

इंदौर, मंगल भारत। इंदौर में लगातार दूसरे दिन एक दिन सर्वाधिक कोरोना संक्रमितों के मिलने का रिकॉर्ड टूटा। रविवार को कोरोना ...