न्यू-मार्केट के पास पंचानन बिल्डिंग के टॉप पर हादसा, पांच घंटे में बुझी आग

भोपाल, मंगल भारत। भोपाल के न्यू मार्केट के पास

मालवीय नगर स्थित पंचानन बिल्डिंग में मंगलवार तडक़े करीब 3 बजे आग लग गई। आग सातवीं मंजिल स्थित लघु उद्योग निगम के ऑफिस में लगी थी। आग इतनी भीषण थी कि छह से अधिक फायर स्टेशन से 15 से अधिक फायर की 25 गाडिय़ों को लगाया गया। आग को देखते हुए मंत्रालय और भेल तक की फायर टीम को बुलाना पड़ा। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद सुबह करीब 8 बजे आग पर काबू पाया जा सके। आग बिल्डिंग के टॉप पर लगी थी। हालांकि अब तक इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली थी। इससे पहले न्यू मार्केट में दुकानों 25 दिन में दो बार आग लग चुकी है। बिल्डिंग में कई ऑफिस हैं।
युवकों ने पुलिस को सूचना दी-
टीटी नगर पुलिस के अनुसार आग की सूचना वहां से गुजर रहे दो युवकों ने दी थी। आग टॉप पर एसी के आउट लगे हिस्से में लगी जगह पर लगी थी। आग कैसे लगी इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है। मौके पर माता मंदिर, पुल बोगदा, बैरागढ़, भेल, मंत्रालय, फतेहगढ़ और कोलार फायर स्टेशन की टीमें लगी हुई थीं।
ऊंचाई होने के कारण आग बुझाने में परेशान आई-
टीआई टीटी नगर मनोज दबे ने बताया कि आग रात करीब 3 बजे लगी थी। मौके पर 20 से अधिक दमकलों को बुलाया गया। ऊंचाई अधिक होने के कारण आग बुझाने में काफी परेशानी हुई। इसके कारण मंत्रालय और भेल फायर टीम की मदद लेनी पड़ी। करीब 5 घंटे की मेहनत के बाद ही आग पर काबू पाया जा सका। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

x

Check Also

मंदसौर में इनामी बदमाश ने टीआई पर चलाई गोली, बाल-बाल बचे

मंदसौर, मंगल भारत। जिले के सीतामऊ थाना क्षेत्र के ग्राम बेलारी में फरार इनामी बदमाश अमजद लाला के आने की सूचना ...