मप्र उपचुनाव में छिटपुट हिंसा के बीच 43 फीसदी मतदान

भोपाल,मंगल भारत। मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा

क्षेत्रों में मतदान का दौर जारी हैं। छिटपुट हिंसा के बीच दोपहर एक बजे तक 42.71 फीसदी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। इस चुनाव में 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। कोरोना महामारी के रोकथाम के दिशा-निर्देशों के साथ मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। मतदाता धीर-धीरे मतदान केंद्रों की तरफ बढ़ रहे हैं। भाजपा ने उन सभी 25 लोगों को प्रत्याशी बनाया है, जो कांग्रेस विधायकी पद से इस्तीफा देकर पार्टी में शामिल हुए हैं। उपचुनाव को सीएम शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस से भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए अग्निपरीक्षा माना जा रहा है। मध्यप्रदेश के इतिहास में पहली बार इतनी ज्यादा विधानसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव हो रहे हैं।
एक बजे तक 42.71 फीसदी मतदान हुआ
मध्यप्रदेश में दोपहर एक बजे तक 42.71 फीसदी मतदान हुआ है। अब तक ग्वालियर और ग्वालियर पूर्व में 30 फीसदी ही वोटिंग हुई है। सबसे अधिक मतदान मंत्री हरदीप सिंह के सुवासरा में 55.91 फीसदी हुआ है। ग्वालियर पूर्व में 25.29 फीसदी मतदान हुआ है।
हार का ठीकरा ईवीएम पर फोडऩे को तैयार कांग्रेस: शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, यह वही ईवीएम है जिससे 2018 में छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नतीजे आए, तब ईवीएम ठीक थी लेकिन अब, जब पराजय सामने दिख रही है, तो उसे दोष देना कांग्रेस के नेताओं ने प्रारंभ कर दिया है।
बदनावर में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में भिड़ंत-
धार जिले के बदनावर में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भिड़त हो गई है। इस घटना में छह लोग जख्मी हो गए हैं। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने मारपीट और हत्या के प्रयास के मामले में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सिंधिया ने की लोगों से वोट की अपील
भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, मध्यप्रदेश के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है, आज 28 सीटों पर मतदान होने जा रहा है। आज मैंने एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में मतदान कर अपने अधिकार का प्रयोग और कर्तव्य का निर्वहन किया है। मेरी अपील है कि आप सभी भी अपने अधिकार का उपयोग करते हुए मतदान करें।
शिवराज ने सिर्फ झूठ बोला: कमलनाथ
कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा, मध्यप्रदेश के लोग जानते हैं कि शिवराज सिंह चौहान ने पिछले छह महीनों में सिर्फ झूठ बोला है और राज्य के विकास के लिए कुछ नहीं किया है। मतदाता अब कांग्रेस को राज्य के लिए काम करने का मौका देंगे।

x

Check Also

इंदौर में लगातार दूसरे दिन 586 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

इंदौर, मंगल भारत। इंदौर में लगातार दूसरे दिन एक दिन सर्वाधिक कोरोना संक्रमितों के मिलने का रिकॉर्ड टूटा। रविवार को कोरोना ...