शुरुआती रुझानों में एनडीए 120 सीटों पर आगे

पटना, मंगल भारत। बिहार विधानसभा की 243

विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में महागठबंधन की सरकार बनती दिख रही है। रुझानों में पहले जहां महागठबंधन ने पूर्ण बहुमत के आंकड़े को छू लिया था। वहीं अब एनडीए गठबंधन उसे कड़ी टक्कर दे रहा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार एनडीए 119 तो महागठबंधन 116 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इससे अपने दम पर सरकार बनाने के लिए एनडीए को केवल छह और सीटों की जरूरत है। रुझानों में लोजपा छह सीटों पर तो अन्य पार्टी दो सीटों पर आगे चल रही है। राजद के टिकट पर शिवहर से पहली बार चुनाव लड़ रहे चेतन आनंद और कांग्रेस के टिकट पर बांकीपुर से चुनाव लड़ने वाले लव सिन्हा आगे चल रहे हैं। जबकि लंदन से पढ़ाई करके लौटीं पुष्पम प्रिया पीछे चल रही हैं।
120 सीटों पर एनडीए आगे
सभी 243 विधानसभा सीटों के रुझान आ गए हैं। 120 सीटों पर एनडीए तो महागठबंधन को 113 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। चिराग पासवान आठ सीटों पर आगे चल रही है। वहीं अन्य दो सीट पर आगे चल रही हैं।
महागठबंधन को एनडीए कड़ी टक्कर दे रहा है
रुझानों में महागठबंधन को एनडीए कड़ी टक्कर दे रहा है। महागठबंधन जहां 116 सीटों पर आगे है तो एनडीए 119 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इससे अपने दम पर सरकार बनाने के लिए एनडीए को केवल छह और सीटों की जरूरत है।
बेनीपुर से कांग्रेस के मिथिलेश चौधरी आगे
सुपौल से मंत्री बिजेंद्र यादव, छातापुर से भाजपा के नीरज कुमार सिंह, त्रिवेणीगंज से राजद के संतोष सरदार, निर्मली से राजद के यदुवंश यादव, दरभंगा के बेनीपुर से कांग्रेस के मिथिलेश चौधरी बढ़त बनाए हुए हैं।
चुनाव आयोग के रुझान में 24 सीटों पर एनडीए आगे
चुनाव आयोग के रुझान: एनडीए 24 सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा- 15, जेडीयू- 8, विकासशील इंसान पार्टी- 1 सीट पर आगे है। वहीं महागठबंधन 18 सीटों पर आगे चल रही है। राजद- 9, कांग्रेस- 5, लेफ्ट- 4 और बहुजन समाज पार्टी को एक सीट पर बढ़त मिली है।
ये वीआईपी नेता हैं आगे और पीछे
राजद के राघोपुर से तेजस्वी यादव- आगे, राजद के तेज प्रताप हसनपुर- आगे, विजय कुमार चौधरी- आगे, चंद्रिया राय- पीछे, मुकेश सहनी- पीछे, सहरसा से लवली आनंद- आगे, इमामगंज से जीतन राम मांझी- आगे, पटना साहिब से नंदकिशोर यादव- आगे, नितिन नवीन- आगे, पुष्पम प्रिया- पीछे, मधेपुरा से पप्पू यादव- पीछे, शिवहर से चेतन आनंद सिंह- आगे, जमुई से श्रेयसी सिंह- आगे, मधुबनी से राणा रणधीर सिंह- आगे।
पुष्पम प्रिया पीछे चल रही हैं
बांकीपुर से प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया पीछे चल रही हैं। बिहारीगंज से शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव पीछे चल रही हैं। चेरिया बरियारपुर सीट पर राजद के राजवंशी महतो, बेगूसराय विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार अमिता भूषण और भाजपा के कुंदन कुमार सिंह पीछे चल रहे हैं।

x

Check Also

मंदसौर में इनामी बदमाश ने टीआई पर चलाई गोली, बाल-बाल बचे

मंदसौर, मंगल भारत। जिले के सीतामऊ थाना क्षेत्र के ग्राम बेलारी में फरार इनामी बदमाश अमजद लाला के आने की सूचना ...