दिल्ली में लॉकडाउन नहीं, शादियों में सिर्फ 50 मेहमान

नई दिल्ली, मंगल भारत। दिल्ली में बढ़ते कोरोना

संक्रमण के चलते अब शादियों में सिर्फ 50 मेहमान ही बुलाए जा सकेंगे। पहले दिल्ली सरकार ने यह संख्या 200 तक बढ़ा दी थी। अब जब मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दिल्ली सरकार ने 200 मेहमानों की जगह 50 मेहमानों को बुलाने का एक प्रस्ताव एलजी को भेजा था, जिस पर उनकी मंजूरी मिल गई है। इसकी जानकारी मनीष सिसोदिया ने दी है। मनीष सिसोदिया ने बताया कि उपराज्यपाल ने शादियों में 50 लोगों के शामिल होने को मंजूरी दे दी है। यह जरूरी कदम था क्योंकि जितने ज्यादा लोग एक जगह पर इका होंगे उतना ही खतरा बढ़ेगा। लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा लेकिन लोगों को बड़ी संख्या में इका करने से रोकना होगा।
अब शादियों में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। दिल्ली सरकार ने इसका प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा था। इजाजत मिलते ही दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ये आदेश लागू कर दिया है।
बाजार किए जा सकते हैं बंद: सत्येंद्र जैन
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को एक बार फिर स्पष्ट किया कि दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन बिल्कुल नहीं लगेगा। हालांकि उन्होंने बाजार बंद किए जाने के संकेत दिए। जैन ने यह बात पत्रकारों द्वारा दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने के सवाल पर कही। उन्होंने कहा कि यहां लॉकडाउन की कोई जरूरत नहीं है। स्थानीय स्तर पर जरूर कुछ सख्ती की जाएगी। वह बोले कि इस वक्त दिल्ली में अधिक से अधिक टेस्ट हो रहे हैं और आगे हम इसे और बढ़ाएंगे। जब उनसे छठ पूजा को लेकर बात की गई तो वह बोले कि छठ पूजा के दौरान भारी भीड़ इक_ी होने से कोरोना वायरस बड़ी मात्रा में फैल सकता है, इसलिए घाटों पर पूजा पर रोक लगाई गई है।

x

Check Also

मंदसौर में इनामी बदमाश ने टीआई पर चलाई गोली, बाल-बाल बचे

मंदसौर, मंगल भारत। जिले के सीतामऊ थाना क्षेत्र के ग्राम बेलारी में फरार इनामी बदमाश अमजद लाला के आने की सूचना ...