मध्य प्रदेश: बीमार मां के लिए ऑक्सीजन मांगने पर केंद्रीय मंत्री ने युवक से अभद्रता की

दमोह: बीते गुरुवार को केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल

का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह बीमार मां के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग करने वाले एक व्यक्ति को ‘दो थप्पड़’ लगाने की बात कहते सुने जा रहे थे.

उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल से बीते दिनों ऑक्सीजन सिलेंडर लूटे जाने की घटना के बाद दमोह से सांसद और केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल उस दिन अस्पताल का दौरान करने पहुंचे थे.

वीडियो में दिखता है कि युवक की बात सुनकर पटेल ने कहा, ‘पहले भाषा ठीक करो, ऐसा बोल

इस पर युवक ने कहा, ‘हां हम दो खाएंगे. हमारी माताराम भी तो खाने के लिए ही पड़ी हैं. बताओ हम क्या करें. 36 घंटे से परेशान हो रहे हैं. ऑक्सीजन सिलेंडर मिला तो वह पांच मिनट ही चला. यदि नहीं दे सकते हैं तो मना कर दें.’

एक तरफ जहां कई लोगों समेत विपक्ष ने इस घटना को लेकर मंत्री पर निशाना साधा था, वहीं, पटेल के कार्यालय की और से जारी बयान में कहा गया था कि इस वीडियो को ‘काफी संपादित‘ किया गया है. पटेल का भी कहना था कि वे बस इस युवक को ‘समझा’ रहे थे.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के कई शहर कोरोना की दूसरी लहर का बढ़ता प्रकोप झेल रहे हैं. प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक ही दिन में सर्वाधिक 13590 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,72,785 तक पहुंच गई.

राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 74 और व्यक्तियों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 4,937 हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *