शिव, कोर कमेटी में बोले हम 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे

भाजपा ने अपने मिशन 2023 के लिए 200 सीट जीतने का


लक्ष्य रखा है। सत्ता और संगठन को भी विश्वास है कि इस बार यह लक्ष्य पा लिया जाएगा। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल अपने आवास पर कई जिला भाजपा कोरग्रुप की बैठक में पदाधिकारियों का विश्वास दिलाया कि इस बार पार्टी 200 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बना रही है। उन्होंने कहा कि हमारा नेतृत्व, हमारी केंद्र और राज्य सरकारों की गरीब कल्याण की योजनाएं और हमारा संगठन तंत्र हमारी ताकत है। इन्हीं के बल पर मप्र में फिर सरकार बनाएंगे।
गौरतलब है कि वर्ष 2018 में भाजपा ने नारा दिया था, अब की बार 200 पार, इस बार फिर भाजपा का दावा है कि वह 200 से ज्यादा सीटों पर विजय प्राप्त करेगी। मप्र विधानसभा में 230 सीटें हैं। पिछले चुनाव में पार्टी 109 सीट तक ही पहुंच पाई थी। इधर भाजपा ने दावा किया कि मप्र में भी पार्टी के पक्ष में गुजरात जैसी आंधी चलेगी। 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश में जीत का इतिहास बनेगा और हम 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सदस्यों से कहा कि वह कार्यकर्ताओं के बीच जाकर उन्हें बताएं कि मध्यप्रदेश में इस बार भाजपा 200 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बना रही है, उन्हें किसी भी तरह की बातों में नही पडऩा है। बूथ स्तर पर विधायकों से लेकर कोर ग्रुप के सदस्यों को अपना पूरा फोकस रखना होगा। सदस्य यह सुनिश्चित करें। कि हर बूथ पर भाजपा का वोट प्रतिशत 51 फीसदी से ज्यादा हो। उन्होंने कहा कि सदस्य यह भी देखे कि अगर उनके क्षेत्र में कोई कार्यकर्ता किसी कारणवश नाराज चल रहा है, तो उसे मनाने बार-बार उसने घर जाए और जब तक वह संतुष्ट नहीं होते, तब तक उनसे मिलते रहे।
सीएम ने लिया फीडबैक
प्रदेश में एक तरफ जहां संगठन पूरी तरह मैदानी मोर्चे पर सक्रिय है, वहीं मुख्यमंत्री निरंतर चुनावी गतिविधियों की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल अपने आवास पर कई जिला भाजपा कोरग्रुप की बैठक ली, जिसमें सीएम ने सदस्यों से पूछा कि उनके क्षेत्रों में विधायक, प्रभारी मंत्रियों के दौरे हो रहे है या नहीं। उनके द्वारा कार्यकर्ताओं को महत्व दिया जा रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की हितग्राही मूलक योजनाओं का सदस्यों से फीडबैक लिया और कहा कि इन योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत पात्रों को मिलना चाहिए। इस मामले पर सभी को अपनी पूरी जिम्मेदारी उठानी होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेताओं के मप्र प्रवास को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई। सूत्रों की माने तो बैठक में मुख्यमंत्री ने उनके क्षेत्र के विधायकों की वर्तमान स्थिति के बारे में भी चर्चा की। विशेषकर बैठक में मौजूद विधायकों से वन टू वन चर्चा हुई और उन्हें उनके रिपोर्ट कार्ड से अवगत कराया। सीएम ने विधायकों को बताया कि किस तरह से जहां कमी है, उसे दूर किया जा सकता है। बताया गया है कि आने वाले समय में मुख्यमंत्री अन्य जिलों की कोरग्रुप के साथ बैठक करेंगे।
पार्टी के दिग्गज नेताओं का डेरा
केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय पदाधिकारी मोदी सरकार के 9 वर्ष की उपलब्धियों पर विशेष जनसंपर्क अभियान के तहत लोकसभा क्षेत्रों में पहुंच रहे है। इसी कड़ी में आज केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश और महाराष्ट्र के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार मंदसौर, नीमच दौरे पर रहेंगे। प्रदेश सह प्रभारी और सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया आज से 18 जून को सीहोर, भोपाल, गुना और राजगढ़ दौरे पर रहेंगे। आम लोगों से मुलाकात, जनसभा में शामिल होंगे। बीजेपी चुनाव से पहले 9 साल के बहाने जनता की नब्ज टटोल रही है।
आज सागर संभाग के जिलों कीकोर ग्रुप की बैठक
मुख्यमंत्री निवास में आज दिनभर चुनावी बैठकों का दौर जारी रहेगा। सीएम शिवराज खुद लगातार अलग अलग जिलों की कोर कमेटी की बैठक कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ग्वालियर चंबल और महाकौशल के कोर कमेटी के साथ चर्चा कर चुके हैं। सीएम हाउस में आज सागर संभाग के जिलों की कोर ग्रुप की बैठक होगी। जिसमें जिलाध्यक्ष, मौजूदा विधायक, पूर्व मंत्री पूर्व विधायक समेत कोर ग्रुप के कई सदस्य शामिल होंगे। बैठक में चुनावी रणनीति और जिले की जमीनी रिपोर्ट पर चर्चा होगी। सीएम शिवराज आपसी समन्वय जनता के बीच सक्रियता सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार बढ़ाने के निर्देश दे सकते हैं। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी शामिल होंगे।
जीत के लक्ष्य को पूरा करने में जुट जाएं
मुख्यमंत्री ने बैठक में फीडबैक लेने के साथ ही पदाधिकारियों को जीत का मंत्र भी दिया। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने पांच जिलों की भाजपा कोर ग्रुप के साथ अलग- अलग बैठकें की। दोपहर 12:30 से शुरू हुई बैठकों का सिलसिला शाम तक चलता रहा। इस दौरान नरसिंहपुर, जबलपुर कटनी, डिण्डौरी और मण्डला जिला भाजपा कोरग्रुप के सदस्यों से मुख्यमंत्री चौहान ने अलग-अलग संवाद किया। बैठक में सीएम ने सदस्यों से संगठन के कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी ली और कहा कि इन कार्यक्रमों के जरिए क्षेत्र में संदेश जाए कि भाजपा से ही विकास संभव है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य शीर्ष नेताओं के मध्य प्रदेश प्रवास के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की भी कोरग्रुप के सदस्यों को जानकारी दी और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। जानकारों की मानें तो मुख्यमंत्री ने सदस्यों से साफ तौर पर कहा कि चुनाव का समय है, ऐसे में किसी भी स्तर पर आपसी मतभेद की बात नहीं होना चाहिए। हमको अपने व्यक्तिगत कारणों को पार्टी हित में भूलना होगा और सभी मिलकर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए जुट जाए। पूरे क्षेत्र में दौरे हो, चौपाल लगाएं और लोगों को घर जाकर बैठे और उन्हें बताएं कि किस तरह से प्रदेश के विकास के लिए राज्य सरकार काम कर रही है। सीएम ने कहा कि लाड़ली बहना योजना को लेकर क्षेत्र में क्या प्रतिक्रिया है, जहां भी थोड़ी कमी नजर आए, सदस्य वहां पहुंचकर लोगों को बताए कि भाजपा सरकार जो कहती है, उसे पूरा करती है, जबकि कांग्रेस की घोषणाओं का हश्र भी किसान कर्जमाफी योजना जैसा होगा।