पूर्व वित्त मंत्री राघवजी को मिली बड़ी राहत

पूर्व वित्त मंत्री राघवजी को मिली बड़ी राहत.

प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री राघवजी को कुकृत्य मामले में हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट जस्टिस संजय द्विवेदी की एकलपीठ ने अपने आदेश में कहा है कि प्रदेश की राजनीति में महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो रखने वाले व्यक्ति की छवि धूमिल करने के लिए प्रतिद्वंदियों के इशारे पर एफआईआर दर्ज करवाई है। आपराधिक कार्यवाही में स्पष्ट रूप से दुर्भावना के वाद उपस्थित हैं। एकलपीठ ने एफआईआर को खारिज करने के आदेश दिये है। दरअसल पूर्व वित्त मंत्री राघव जी की ओर से दायर की गयी याचिका में भोपाल के हबीबगंज थाने में उनके खिलाफ धारा 377, 506 तथा 34 के तहत 7 जुलाई 2013 को दर्ज की गयी एफआईआर खारिज किये जाने की राहत चाही गयी थी।

कोर कमेटी की बैठक में नहीं पहुंचे भूपेंद्र सिंह
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने बीते रोज सागर और रीवा संभाग के जिलों की कोर कमेटियों के साथ संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में सीएम ने सभी को एकजुट रहने की नसीहत दी। सीएम ने कहा कि याद रखना चाहिए, ये चुनाव को वक्त है, ऐसे में मतभेद भुलाकर सभी एक होकर काम करें। सरकार रहेगी, तो आगे भी सबकी शिकायतें सुनी जाएगी और समाधान भी होगा। सरकार चली गई तो किससे शिकायतें करोगे, कांग्रेसी तो आपकी बातें सुनेंगे नहीं। खास बात यह है कि बैठक में शामिल होने के लिए नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह नहीं पहुंचे। हालांकि उन्हें छोडक़र बाकी सभी मंत्री, विधायक और संगठन के नेता मौजूद थे।
कांग्रेसियों के खून में मुगलों के भी जीन्स हैं
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बीते रोज पत्रकारों से चर्चा में कहा कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बयान ने यह सिद्ध कर दिया है कि कांग्रेसियों के खून में सिर्फ अंग्रेजों के जीन्स नहीं, बल्कि मुगलों के भी जीन्स हैं। वे पूर्व मुख्यमंत्री होकर भी जेहादियों का गुणगान करते हैं और देश विरोधी शक्तियों के समर्थन में खड़े होते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एक ओर ढोंगी जैसे अपशब्दों से दमोह में हिंदू बेटियों के जबरन धर्म परिवर्तन के दर्द का अहसास नहीं होने देते हैं, वहीं हमारे पूज्य संतों और सनातन संस्कृति का अपमान करते हैं। दिग्विजय सिंह के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का दमोह के स्कूल पर हुई कार्रवाई को अनुचित बताना, इस बात को पुन: प्रमाणित करता है कि कांग्रेस के खून में मुगलों के ही जीन्स हैं।

भोपाल में लगेगी कैलाश जोशी की प्रतिमा
भले ही पूर्व मंत्री दीपक जोशी कांग्रेसी बन गए हैं, लेकिन इसके बाद भी प्रदेश की भाजपा सरकार उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी की प्रतिमा भोपाल में लगाने जा रही है। यह प्रतिमा विशेष निधि की मदद से लगायी जाएगी। दरअसल, नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने भोपाल, सागर समेत अन्य नगरीय निकायों में प्रतिमा लगाने संबंधित टेंडर जारी करने के निर्देश दिए हैं। इस मद में 431 करोड़ 6 लाख की स्वीकृति दी गई है। जारी आदेश में सागर में अमर बलिदानी महाराणा प्रताप और छिंदवाड़ा जिले की सौंसर में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की और होशंगाबाद जिले के माखन नगर में राष्ट्रकवि माखनलाल चतुर्वेदी की मूर्ति स्थापित होगी।