आम आदमी पार्टी का चुनावी आगाज ग्वालियर से

सियासत का नया केन्द्र बनता जा रहा है ग्वालियर – चंबल अंचल.

भोपाल/मंगल भारत। प्रदेश का ग्वालियर-चंबल अंचल सियासत का नया एपिसेंटर बन गया है। ग्वालियर चंबल में भाजपा व कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का डेरा तो पहले से ही लग रहा है। इस अंचल में केंद्रीय पदाधिकारियों से लेकर मंत्री और दिग्गजों का जनसंपर्क भी जारी है। वहीं आज यानि की शनिवार को ग्वालियर में आमआदमी पार्टी की बड़ी रैली हो रही है। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल हो रहे हैं। गौरतलब है कि दिल्ली और पंजाब में सरकार बनने के बाद से आप उत्साहित है।
मप्र में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। इस बार इन चुनाव के लिए तीसरे दल भी पूरी ताकत लगा रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी भी इस बार मप्र में विधानसभा चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ने की तैयारी कर रही है। ग्वालियर में इसी कड़ी में आज पार्टी की बड़ी रैली हो रही है। इस रैली के साथ ही आप पार्टी मध्य प्रदेश में चुनावी शंखनाद कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ग्वालियर में रैली और सभा करेंगे। इससे पहले प्रदेश प्रभारी बीएस जून और प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल कह चुकी हैं, कि प्रदेश में पहली महारैली के साथ ही आम आदमी पार्टी के चुनाव का आगाज हो जाएगा। उनका कहना है कि इस रैली के बाद प्रदेश में इलेक्शन कैंपेन को जारी करेंगे, सभी 230 सीटों पर ये कैंपेन चलेगा। आप प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों पर हमला बोलते हुए उन्हें भ्रष्ट बताया है। उन्होंने कहा कि दोनों से ही प्रदेश के लोग त्रस्त हैं, दोनों के करप्शन के किस्से लोगों की जुबान पर है। हम स्वच्छ ईमानदार छवि लेकर आएंगे ऐसे ही उम्मीदवार लाएंगे, हमें लोगों का सहयोग प्राप्त है। गौरतलब है कि आप नगरीय निकाय चुनाव में सिंगरौली में नगर निगम में महापौर का चुनाव जीतकर अपनी धमाकेदार इंट्री बीते साल कर चुकी है। निकाय चुनावों में उसके कई जगहों पर पार्षद का चुनाव भी जीत चुके हैंं। इसके अलावा कई पार्षद पदों के चुनावों में भले हार गए हों , लेकिन वे प्रमुख प्रतिद्धंदी बनकर उभरे हैं।
टिकट का ऐलान जल्द
इन नेताओं का कहना है कि एमपी में बहुत जल्द टिकटों का ऐलान किया जाएगा। कैंपेन शुरू होने के बाद हम लोगों को सामने लाएंगे। ऐसा व्यक्ति जो दागी ना हो, जिस पर कोई आरोप ना हो और वह साफ-सुथरी छवि का हो उसको पार्टी टिकट देगी। वहीं आम आदमी पार्टी के सीएम फेस को लेकर जून ने कहा कि इस मुद्दे पर फैसला पार्टी का आलाकमान लेगा। फिलहाल हम सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे।