नई सूची आने से पहले ही भाजपा को लगे एक साथ कई झटके

नई सूची आने से पहले ही भाजपा को लगे एक साथ कई झटके
विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पांचवी सूची को लेकर मंथन कर रही भाजपा को एक साथ कई झटके लगे हैं। पार्टी के पूर्व विधायक मुन्ना सिंह भदौरिया ने भाजपा से नाता तोड़ लिया। भदौरिया ने प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा को भेजे पत्र में कहा है कि वे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता का त्याग कर रहे हैं, जिसे स्वीकार किया जाए। वे भदौरिया टिकट नहीं मिलने के चलते पार्टी से नाराज चल रहे थे। अटेर से सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया को फिर से प्रत्याशी बनाया गया है। इसी तरह अशोकनगर क्षेत्र में कद्दावर नेता रहे स्व. राव देशराज सिंह यादव की पत्नी बाईसाहब व उनके पुत्र अजय यादव ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। कहा जा रहा है कि मां-पुत्र 20 अक्टूबर को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। बता दें टिकट घोषित होने के बाद कई भाजपा नेता एक-एक कर पार्टी छोड़ चुके हैं।

नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने दिग्विजय सिंह ने की 5 पोस्ट
कांग्रेस की पहली सूची जारी होते ही असंतोष के स्वर उठने लगे हैं। इसके बाद दिग्विजय सिंह ने नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने सोशल मीडिया पर 5 पोस्ट की। उन्होंने लिखा कि- टिकट वितरण सबसे कठिन काम है। 4 हजार उम्मीदवार चुनाव लडऩा चाह रहे हैं। इनमें से केवल 230 का चयन होना है। मापदंड क्या हो सकता है? जिला कांग्रेस से नाम लिए गए। निष्पक्षता से हर विधान सभा क्षेत्र का सर्वे करवाया गया। उसमें कहा गया है कि प्रयास किया गया कि आम सहमति बने। अधिक से अधिक वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया जाए। महिलाओं व युवाओं को अवसर दिया जाए। फिर भी सभी को संतुष्ट करना संभव नहीं है। मैं टिकट प्राप्त करने में असफल रहे उम्मीदवारों से अपील करना चाहता हूं आप धैर्य रखें। हम सभी को मिलजुल कर सरकार बनाना है।

एक-दूसरे के कपड़े फाड़ना कांग्रेस का असली स्वरूप: शिवराज
पूर्व सीएम कमलनाथ के कपड़े फाड़ने वाले बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यही कांग्रेस का असली चेहरा है। उन्होंने कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री के लिए कह रहा है .. जाओ कपड़े फाड़ो । ये कांग्रेस का असली स्वरूप है। उन्होंने कहा कि उन्हें ये समझ में नहीं आ रहा है कि कांग्रेस कितनी है और कांग्रेस के टिकट कहां से तय हो रहे हैं। चौहान ने कहा कि अभी ये भी कहा गया कि छिंदवाड़ा के टिकट नकुलनाथ घोषित करेंगे, उन्होंने तीन टिकट घोषित भी कर दिए। नकुल की घोषणा के बाद दिल्ली से घोषणा की जाएगी।

कैलाश की इनामी घोषणा पर चुनाव आयोग का संज्ञान
भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय अपनी एक घोषणा की वजह से चुनाव आयोग के निशाने पर आ गए हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने कांग्रेस मुक्त बूथ बनाने पर उसके अध्यक्ष को 51 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। इसे लेकर सिटीजन फॉर जस्टिस एंड पीस ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायत की है कि वह वित्तीय लाभ देने की पेशकश कर रहे हैं। इस पर आयोग ने इंदौर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी से रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट आने पर आयोग कार्रवाई तय करेगा। राऊ से कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी ने भी विजयवर्गीय पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कैलाश इंदौर के बेटे हैं, जिनके बयानों को देश सुनता है। मेरी उम्र है, न अनुभव और न ही हैसियत कि उन पर कटाक्ष करूं। उन्हें छोटे व ओछे बयानों से बचना चाहिए।