लोकसभा चुनाव की वजह से भाजपा के लोग फैला रहे अफवाह: नकुल

लोकसभा चुनाव की वजह से भाजपा के लोग फैला रहे अफवाह: नकुल.

सांसद नकुलनाथ ने भाजपा में जाने की खबरों का खंडन किया है। इसके साथ ही बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को विराम दे दिया है। नकुलनाथ ने कहा कि भाजपा के लोग सिर्फ अफवाह फैला रहे है। कमलनाथ और नकुलनाथ बीजेपी में नहीं जा रहे हैं। नकुलनाथ ने स्पष्ट रूप से भाजपा में जाने की अटकलों को विराम दे दिया। उन्होंने सार्वजनिक रूप से कहा कि एक डेढ़ महीने में लोकसभा का चुनाव होने जा रहा है और भाजपा के लोग अफवाह फैला रहा हैं, कि नकुल नाथ और कमलनाथ भाजपा में जा रहे है। उन्होंने कहा कि मैं आज स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि नहीं कमलनाथ भाजपा में जा रहे हैं और न ही मैं। छिंदवाड़ा के चौरई विधानसभा के चांद में पूर्व सीएम कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया था। उन्होंने अपनी रिटायरमेंट को लेकर बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि ये मुझे विदा करना चाहते, मैं भी अपने आप को आप पर थोपना नहीं चाहता, यह आपकी मर्जी है आपके ऊपर है।

खजुराहो से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राजा भैया
मप्र के रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति ने मप्र के बुंदेलखंड क्षेत्र की खजुराहो सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। हालांकि उन्होंने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि वे किस पार्टी के चुनाव चिह्न पर लड़ेंगे। खजुराहो सीट से अभी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा सांसद हैं। राजाभैया का कहना है कि वे मूलत: छतरपुर जिले के यूपी सीमा पर बसे गांव के रहने वाले हैं। उनका गांव यूपी के बांदा जिले से भी नजदीक है। मप्र में सबसे ज्यादा खराब स्थिति बुंदेलखंड की है। बुंदेलखंड को लेकर ही वे पिछले कई सालों से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए चुनाव लड़ना भी जरूरी है। क्योंकि कांग्रेस और भाजपा ने क्षेत्र के विकास पर ध्यान ही नहीं दिया है। राजा भैया नौकरी से सेवानिवृत्त होने के बाद पिछले विधानसभा चुनाव में चंदला सीट से निर्दलीय लड़ चुके हैं, लेकिन बुरी तरह से हार गए थे।

जीतू बोले, पटवारी भर्ती रद्द कर छह महीने में नई परीक्षा कराओ
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच एसआईटी से कराई जाए। अभ्यर्थी इसकी मांग कर रहे हैं। सरकार क्यों मांगें नहीं मान रही। नियुक्ति प्रक्रिया रद्द की जाए। 6 महीने के अंदर पुन: परीक्षा कराई जाए, जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए, तकनीकी विशेषज्ञों की एसआईटी गठित कर दोषियों को सजा दी जाए। जीतू ने कहा कि 30 जून 2023 को रिजल्ट आने के बाद शुरू हुए विवाद के बाद तत्कालीन शिवराज सरकार ने जांच होने तक नियुक्ति रोक दी थी। 19 जुलाई 2023 को जांच आयोग गठित हुआ । 8 माह जांच के बाद रिटायर्ड जस्टिस राजेंद्र वर्मा ने सरकार को रिपोर्ट सौंपी। परीक्षा को क्लीन चिट मिलने के बाद 15 फरवरी को सरकार ने चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति के आदेश जारी किए। अब अभ्यर्थी मांग कर रहे हैं कि सरकार नियुक्तियां रोके। जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करे।

मप्र के सबसे गरीब निर्दलीय विधायक पर एक करोड़ की रंगदारी मांगने का केस
प्रदेश के सबसे गरीब और इकलौते निर्दलीय विधायक कमलेश्वर डोडियार पर मेडिकल स्टोर संचालक तपन रॉय से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का केस दर्ज हुआ है। सैलाना विधायक डोडियार (भारत आदिवासी पार्टी) के खिलाफ सैलाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इसमें उनके प्रतिनिधि दशरथ डिंडोर का नाम भी शामिल है। मामले का खुलासा 23 फरवरी को हुआ था, जिसकी एसडीओपी इडला मौर्य ने जांच की थी। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि एक अन्य व्यापारी से रुपए मांगते हुए एक ऑडियो मिला है। कुछ और भी व्यापारियों ने परेशान करने की मौखिक शिकायत की है। आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। विधायक बनने के बाद डोडियार पर यह पहला प्रकरण दर्ज हुआ है। उन पर दुष्कर्म समेत करीब 10 केस पहले ही दर्ज हो चुके हैं।