ज्ञान गंगा एकेडमी हाई स्कूल बरौं के दो छात्राओं का हुआ जवाहर नवोदय विद्यालय चुरहट में चयन.सीधी.

ज्ञान गंगा एकेडमी हाई स्कूल बरौं के दो छात्राओं का हुआ जवाहर नवोदय विद्यालय चुरहट में चयन प्राप्त किया जिले में दूसरा स्थान.

बरौं। कहा जाता हैं कि प्रतिभायें संसाधन की मोहताज नहीं होती यदि शिक्षा और शिक्षक दोनों बेहतर मिले तो छात्रों के भविष्य को उज्ज्वल बनाया जा सकता हैंl कुछ ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला खड्डी ‘बरौं’ अंचल में संचालित ज्ञान गंगा एकेडमी हाई स्कूल के कक्षा 5वी की दो छात्राओं का चयन जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ जिसमे मान्शी गुप्ता ने जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा 2024 की मैरिट में जिले भर में दूसरा स्थान अर्जित किया वही दूसरी ओर श्वेता पनिका ने भी चयनित सूची में अपना नाम दर्ज करा कर खड्डी ‘बरौं’ के लोगों को गर्व करने का अवसर प्रदान किया।

ज्ञात हों कि ज्ञान गंगा एकेडमी हाई स्कूल ‘बरौं’ से प्रत्येक वर्ष जवाहर नवोदय विद्यालय, आदर्श आवासीय विद्यालय ‘गार्गी’ भोपाल, सैनिक विद्यालय जैसी तमाम प्रतियोगी परीक्षाओं में विद्यार्थी चयनित हो रहें हैं। ज्ञान गंगा एकेडमी हाई स्कूल के संचालक कुंवर सिंह जी ने छात्रों को सदैव आगे बढ़ते रहने की सलाह देते हुए विद्यालय में आयोजित होने वाले समस्त शैक्षिक गतिविधियों को आत्मसात कर चयनित छात्रों से प्रेरणा प्राप्त कर अपने सफलता के मार्ग को प्रशस्त करें। विद्यालय के छात्राओं के चयन के इस अवसर पर विद्यालय के उप–प्रधानाध्यापक अजय शुक्ला ने छात्राओं की इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि हमारा विद्यालय सदैव विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास लिए प्रयास करता रहा हैं जिसका परिणाम आज हम सब को एक बार पुनः देखने को मिला हैं उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि सफलता के इस कारवां को रुकने नहीं देना हैं छात्रों की इस उपलब्धि से पता चलता हैं की हम नहीं हमारे परिणाम बोलते हैं। विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक अनिल कुमार मिश्रा, गौरी शंकर मिश्रा, सुरेन्द्र सेन, विजय कुमार शुक्ला, कमलेश सिंह, शिक्षिका काजल पाण्डेय, प्रियंका बर्मन, आंचल द्विवेदी, शिवानी पाण्डेय सहित समस्त शिक्षक, अभिभावक व शुभ चिंतकों ने छात्रों की इस उपलब्धि पर विद्यालय प्रबंधन की सराहना की व छात्रों के निरंतर प्रगति पथ पर बढ़ते रहने की कामना की।