किसानों को दाम नहीं, युवाओं को काम नहीं: कमलनाथ

किसानों को दाम नहीं, युवाओं को काम नहीं: कमलनाथ.

प्रदेश में चौथे व अंतिम चरण के मतदान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने अपने एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि भाजपा सरकार की सबसे बड़ी विशेषता है कि किसानों को दाम नहीं, नौजवानों को काम नहीं, महिलाओं को मान नहीं और दलित-आदिवासियों को सम्मान नहीं। सर्व समाज के इस अपमान को रोकने के लिए देश में सत्ता परिवर्तन करना जरूरी है। कमलनाथ ने आगे लिखा कि कुछ जगहों से मतदान में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग की शिकायतें भी आयी हैं।

दीदी चला रहीं मनी, माफिया और मर्डर की सरकार : शिवराज
दीदी द्वारा मां, माटी और मानुष की जगह मनी, माफिया और मर्डर की सरकार चलाई जा रही है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर, घाटल और श्रीरामपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कही। चौहान ने कहा कि यहां संदेशखाली जैसी घटनाएं हो रही हैं। शेख शाहजहां जैसे लोग मां, बहन और बेटी की इज्जत और अस्मत से खेल रहे हैं और ममता बनर्जी उनको बचाने का काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि टीएमसी का मतलब तुष्टिकरण, माफिया और करप्शन हो गया है। ममता बनर्जी और टीएमसी ने पश्चिम बंगाल को बर्बाद कर दिया है। पश्चिम बंगाल में एक नई क्रांति की जरूरत है। 4 जून को ममता दीदी का छिनेगा सुकून। जनता तय कर चुकी है कि ममता दीदी अब वापस नहीं आने वाली।

बूथ कार्यकर्ताओं की मेहनत से बढ़ा मतदान प्रतिशत
मध्यप्रदेश के उज्जैन, इंदौर, रतलाम, मंदसौर, खंडवा, खरगौन, धार व देवास लोकसभा क्षेत्रों में सोमवार को हुए मतदान में जिस प्रकार से जनता ने आगे बढक़र भाग लिया है, उसके चलते मतदान प्रतिशत उत्साहवद्र्धक रहा है। भाजपा के बूथ कार्यकर्ताओं की मेहनत से मतदान का प्रतिशत बढ़ा है। यह लोकतंत्र की मजबूती के लिए सकारात्मक पहल है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने चौथे और अंतिम चरण में मतदान प्रतिशत में बढ़ोत्तरी को लेकर मतदाताओं का आभार जताते हुए कही। शर्मा ने कहा कि आज इस लोकतंत्र के महापर्व में मध्यप्रदेश के नागरिकों, हमारे मतदाता भाई-बहनों ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है। हमारी माता-बहनों, युवाओं और 18-19 वर्ष के नव मतदाताओं ने भी मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लिया है। 8 लोकसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्वक और सुव्यवस्थित मतदान के लिए मैं सभी मतदाताओं को बधाई व धन्यवाद देता हूं। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का भी अभिनंदन करता हूं, जिन्हें एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए देश प्रदेश की जनता ने आज मतदान किया है। भाजपा के बूथ कार्यकर्ताओं ने अधिकतम मतदान के लिए कार्य किया है, उनको भी मैं धन्यवाद देता हूं।

कांग्रेस पार्टी जीत की तरफ बढ़ रही है: पटवारी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी न चौथे चरण के मतदान के बाद कहा कि मध्यप्रदेश में चारों चरण में हुए चुनाव में स्पष्ट नजर आ रहा है कि कांग्रेस पार्टी जीत की और अग्रसर है। मैं मध्यप्रदेश की जनता अपने सभी कार्यकर्ताओं का एवं सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। लोकतंत्र में हार और जीत की सोच से परे लड़ाई लडऩी आवश्यक है और इस लड़ाई का परिणाम हमें जीत के रूप में प्राप्त हो रहा है। 4 जून को जब परिणाम आएंगे तो कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता की मेहनत सामने दिखाई देगी।