नर्सिंग घोटाला शिक्षा जगत के लिए कलंकित करने वाला: नायक

नर्सिंग घोटाला शिक्षा जगत के लिए कलंकित करने वाला: नायक.

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने मीडिया से चर्चा में कहा है कि जिस तरह से मध्य प्रदेश में नर्सिंग काउंसलिंग ऑफ इंडिया के मापदंडों की धज्जियां उड़ाते हुए कॉलेजों को अनुमतियां दी गई हैं, ऐसा उदाहरण पूरे देश में कहीं और देखने में नहीं आया है। इससे शिक्षा जगत कंलकित हुआ है। नायक ने कहा कि जांचकर्ताओं ने सीबीआई को ही कलंकित कर दिया। इससे प्रदेश की छवि एक बार फिर से देशभर में खराब हुई है। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के जज की निगरानी में कराने की मांग की है।

देश को विकास के मामले में दुनिया का नंबर वन बनाएंगे:डॉ. यादव
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उत्तरप्रदेश व झारखंड में चुनावी सभाओं के बाद मीडिया से चर्चा में कहा है कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की लहर है। उनके नाम की आंधी है और इस आंधी में इस बार कांग्रेस और उनका घमंडिया गठबंधन पूरी तरह से उड़ जाएगा। मोदी के नेतृत्व में देश का मान-सम्मान दुनिया में बढ़ा है और विकास के मामले में देश दुनिया में नंबर वन बनेगा। डॉ. यादव ने आजमगढ़ में रोड शो किया एवं झारखंड के देवघर में जनसभा के बाद बुद्धिजीवी सम्मेलन में भी सहभागिता की। आजमगढ़ में हुए रोड शो के दौरान उनके साथ मुलायम परिवार की बहू अपर्णा यादव भी मौजूद रहीं।

मप्र में बढ़े 22 फीसदी बेरोजगार, सीएम बोल रहे लगातार दूसरे प्रदेशों में झूठ : पटवारी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन और मानव विकास ने मिलकर बीते दिनों रोजगार रिपोर्ट जारी की थी। देश में कामकाजी वर्ग की जनसंख्या का अनुपात, मतलब 15 से 59 वर्ष का आयु वर्ग, 2011 में 61 प्रतिशत से बढक़र वर्ष 2021 में 64 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने कहा कि 2022 में कुल बेरोजगार आबादी में बेरोजगार युवाओं की हिस्सेदारी 82.9 प्रतिशत थी। इसी तरह से मप्र में बेरोजगारी बीते पांच सालों की तुलना में करीब 22 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। ये तथ्य भाजपा सरकार ने खुद विस में दी है। इसलिए सीएम इससे मुकर भी नहीं सकते। सीएम दूसरे प्रदेशों में जाकर मोदी सरकार के झूठ का प्रचार तो खूब कर रहे हैं, लेकिन मप्र की बेरोजगारी पर खामोश हैं? मोहन भैया यह भूल रहे हैं, कि चुनाव के बाद फिर मप्र आना है और नाराज युवाओं के सवालों के जवाब देना है।

सरकार का चेहरा कर्मचारी विरोधी: कमलनाथ
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कर्मचारी संगठनों, के रजिस्ट्रेशन निरस्त किये जाने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपना कर्मचारी विरोधी और तानाशाह चेहरा एक बार फिर उजागर कर दिया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि मप्र में 12 लाख कर्मचारी और पेंशनर्स की आवाज उठाने वाले संगठनों का रजिस्ट्रेशन खत्म कर भाजपा सरकार ने अपना कर्मचारी विरोधी और तानाशाह चेहरा एक बार फिर उजागर कर दिया है। संगठन का पंजीकरण रद्द करने का अर्थ है कि अब कर्मचारी और पेंशनर्स की ओर से ये संगठन सरकार से बात नहीं कर पाएंगे। यह सीधे- सीधे कर्मचारियों की आवाज को दबाना है। स्पष्ट है कि सरकार कर्मचारियों का दमन करना चाहती है और यह भी चाहती है कि इस उत्पीड़न का कोई प्रतिरोध ना हो सके। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि तत्काल इन संगठनों की मान्यता बहाल करें।

प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतेगी भाजपा : तोमर
विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने दावा किया है कि सूबे की सभी 29 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित है। पत्रकारों से चर्चा करते हुए तोमर ने कहा कि राजगढ़ हो या छिंदवाड़ा सभी सीटों पर भाजपा के कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाएगी और सभी 29 सीटों पर कमल खिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों से देश की जनता प्रभावित है और वह प्रधानमंत्री पर पूरा विश्वास रखती है, इसलिए मतदाताओं ने देश के विकास के लिए एक बार फिर से भाजपा को अपना समर्थन दिया है। जब पत्रकारों ने उनसे राजगढ़ और छिंदवाड़ा की सीटों की बात की तो उनका कहना था कि भाजपा ने सभी सीटों पर मेहनत की है, इसीलिए परिणाम 29 सीटों पर विजय श्री का ही आएगा।