शिवराज का भाजपा अध्यक्ष के लिए नाम चर्चाओं में

शिवराज का भाजपा अध्यक्ष के लिए नाम चर्चाओं में

चुनाव खत्म ही जाने के बाद राष्ट्रीय स्तर पर संगठन में बदलाव को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भाजपा का नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है। भाजपा संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने हालांकि सभी नवनिर्वाचित सांसद दिल्ली में हैं, लेकिन अटकलें हैं कि शिवराज को खासतौर पर दिल्ली आने का मैसेज दिया गया है। दरअसल मौजूदा अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल पहले ही पूरा हो चुका है। उन्हें लोकसभा चुनाव की वजह से ही अध्यक्ष बनाए रखा गया था।

जीतू के भाई पर शिकंजा, तड़ीपार का नोटिस
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी अब एक नई मुश्किल से घिर गए हैं। उनके छोटे भाई नाना उर्फ कुलभूषण पटवारी (36) के तड़ीपार के नोटिस पर गुरुवार को पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता की अदालत में तारीख लगी। वकीलों ने जवाब प्रस्तुत करने के लिए समय मांगा, जिसे स्वीकार कर लिया गया। मालूम हो, नाना पर हत्या का प्रयास के दो व बवाल करने के आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। इस पर पिछले दिनों पुलिस ने तड़ीपार का नोटिस दिया था। नाना का पहला अपराध 2012 तो आखिरी दो अपराध विस चुनाव के दौरान के हैं। एक मुकदमा पार्षद रहे पुष्पेंद्र चौहान की शिकायत पर दर्ज किया गया था। छह मुकदमें बवाल के हैं। शासकीय कार्य में बाधा, छेड़छाड़ के अलावा हत्या के प्रयास के दो मुकदमे दर्ज हैं। दो मुकदमे एससी-एसटी के भी दर्ज हैं।
अजय सिंह ने पार्टी के कई नेताओं पर बोला सीधा हमला
लोकसभा चुनावों में एकतरफा हार मिलने के बाद पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी तथा दोनों दिग्गजों कमलनाथ व दिग्विजय सिंह पर सीधा हमला बोला है। संगठन के कामकाज पर सवाल उठाते हुए सिंह ने पटवारी के इस्तीफा जरूरी बताया है। वहीं दिग्विजय सिंह ने अपने मैसेज से साफ कर दिया है वे मिट जाएंगे, लेकिन दया की भीख नहीं मांगेंगे। लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद प्रदेश कांग्रेस में समीक्षा जल्द होने की संभावना है। प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार केंद्रीय कार्यसमिति की दो दिनी बैठक के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। इस बैठक के बाद प्रदेश में बदलाव शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। मगर इसके पहले ही संगठन के कामकाज पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने संगठन की कार्यशैली के साथ ही प्रदेशाध्यक्ष पटवारी के पूरे कार्यकाल की समीक्षा किए जाने पर जोर दिया है। सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनावों में हार के बाद मैंने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा कि हाई कमान तय करे कि आगे मध्य प्रदेश के लिए किस तरह के रणनीति होना चाहिए।

संघ प्रचारक को ठगों ने धमकाया, 3 नंबरों से किए कॉल
इंदौर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय आए एक संघ प्रचारक को डिजिटल अरेस्ट करने की धमकी देने का मामला सामने आया है। कॉल करने वालों की लोकेशन महाराष्ट्र की निकली है। कॉल करने वालों ने संघ प्रचारक को उनके खिलाफ एफआईआर होने का झांसा दिया। प्रचारक के दोनों मोबाइल नंबर पर ठगों से अलग-अलग बात हुई। कॉल करने वालों ने वीडियो कॉल और डीप फेक कॉल किया लेकिन प्रचारक ने बाद में बात करने का कहकर मामला टाल दिया। इसके बाद उन्होंने अपने साथ आए कार्यकर्ता को पूरी बात बताई। बुधवार को पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। सदर बाजार पुलिस ने संघ कार्यकर्ता दौलत राम उर्फ सोहन जोशी की शिकायत पर तीन अज्ञात नंबरों पर केस दर्ज किया है। दौलत राम ने बताया कि वह सामाजिक कार्यकर्ता हैं। 29 मई की शाम को संघ के वरिष्ठ प्रचारक देवेंद्र और रेड्डी, पुत्र चिनप्पा रेड्डी के पास तीन अलग- अलग नंबरों से कॉल आया।