कांग्रेस के नेतृत्व में नहीं संगठन में बदलाव की जरूरत: लक्ष्मण

कांग्रेस के नेतृत्व में नहीं संगठन में बदलाव की जरूरत: लक्ष्मण.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए सबको साथ लेकर चलने की बात कही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संगठन को मजबूत करने के लिए घर बैठे कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाए। उन्होंने कहा कि नेतृत्व में बदलाव से कुछ नहीं होगा। संगठन में बदलाव की जरूरत है। अगले 5 साल में संगठन की मजबूती पर काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खडग़े के बारे में बोलूंगा, तो वे मुझे पार्टी से भगा देंगे। एलन मस्क के ईवीएम पर ट्वीट को लेकर उन्होंने कहा कि एलन मस्क कहां के बम हैं, हमें अपनी सरकारी एजेंसीज पर भरोसा करना चाहिए। कांग्रेस कार्यालय में वास्तु बदलाव को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यालय में चार गेट हैं, चारों नेताओं को अपने-अपने गेट से आना चाहिए।

इस्तीफा तो देना ही है, पहले विधायकनिधि आ जाए: सप्रे
कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हुईं बीना विधायक निर्मला सप्रे इस्तीफे से पहले विधायक निधि मिलने का इंतजार कर रही हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस्तीफा तो देना ही है, विधायक निधि जल्द ही मिलने वाली है। यह मिल जाए तो क्षेत्र में विकास कार्य करवा सकूंगी। गौरतलब है कि सागर जिले की एकमात्र सीट बीना पर कांग्रेस को विजय मिली थी, पर विधायक निर्मला ने भी 5 मई को कांग्रेस छोडक़र भाजपा का दामन थाम लिया था। उनका कहना है कि वे इसके अलावा कुछ क्षेत्र के बड़े कामों की स्वीकृति का भी इंतजार कर रही हैं।

केन्द्र में फिर से राज्यमंत्री बनने का ऑफर था, मैंने मना कर दिया: कुलस्ते
मंडला से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का कहना है कि दिल्ली उन्हें फिर से राज्यमंत्री बनाना चाहती थी, पर उन्होंने मना कर दिया। सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है। कुलस्ते ने कहा कि तीन बार केन्द्रीय राज्य मंत्री रह चुका हूं। चौथी बार बनकर क्या करता। पार्टी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष से चर्चा हुई है। पार्टी अगर भविष्य में स्वतंत्र प्रभार के बारे में निर्णय करेगी तो विचार किया जाएगा। यह वीडियो शनिवार का बताया जा रहा है, पर वायरल सोमवार को हुआ है। बताया जा रहा है कि मंडला में एक कार्यक्रम की समाप्ति के बाद उन्होंने मीडिया के सवालों के जबाव में यह बात कही। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को लेकर पूछ गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यह निर्णय पार्टी का है। पार्टी जो उचित समझेगी करेगी।

वसूली करिए उसकी वफादारी मत निभाइए: प्रियंक कानूनगो
जिले की शराब फैक्ट्री में बाल श्रम के मामले को लेकर अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने सोशल मीडिया के माध्यम से श्रम विभाग पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने अपने पोस्ट के माध्यम से श्रम विभाग को कानून का पालन करने की सलाह दी है। जिसमें उन्होंने कहा कि जिम्मेदारों ने कानून का उल्लंघन किया है। विभाग की जिम्मेदारी है कि वो नियमों का पालन करें। एनसीपीसीआर के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने रायसेन जिले की शराब फैक्ट्री में बच्चों द्वारा काम करने पर श्रम विभाग को फटकार लगाते हुए सोशल मीडिया अकांउट एक्स पर लिखा कि बेशर्म श्रम विभाग शराब फैक्टरी में बच्चों से काम करवाने के मामले में जिम्मेदार विभागों में बेशर्मी की होड़ लगी हई है, महिला अधिकारी को बच्चों की जली हुई चमड़ी नहीं दिखी जो यह नोटिस-नोटिस का खेल खेल रही हैं? बच्चों से शराब बनवाना संज्ञेय अपराध है, उन पीडि़तों मुआवजा दीजिए, बैक वेजेज दीजिए, फैक्टी मालिक से वसूली करें, उसकी वफादारी मत निभाइए, कानून का पालन करें , आप सरकार हैं साहब ।