वीरता की गाथाएं छात्रों को पढ़ाई जाएंगी: मुख्यमंत्री

वीरता की गाथाएं छात्रों को पढ़ाई जाएंगी: मुख्यमंत्री.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि अब प्रदेश में छात्रों को वीरता की गाथाएं पढ़ाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार गरीब कल्याण के कार्य कर रही है। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने 3 करोड़ पीएम आवास बनाने को मंजूरी प्रदान की है। अमरवाड़ा क्षेत्र में जिन गरीबों के पास पक्के मकान नहीं हैं, उन सभी को पीएम आवास के तहत पक्के मकान बनाकर दिए जाएंगे। अंग्रेजों को धूल चटाने वाले आदिवासी जननायक भगवान बिरसा मुंडा और क्रांतिवीर जननायक टंट्या मामा की वीरता को कांग्रेस ने कभी जनता के सामने नहीं आने दिया।

भाजपा ने पलटूराम को मंत्री बनाया: सिंघार
नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सिंगोड़ी में भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह और सोमवार को ही मंत्री बने रामनिवास रावत को पलटूराम कहा है। उन्होंने कहा-एक ऐसा पलटूराम है, जो कांग्रेस छोड़ गया। भाजपा ने एक और पलटूराम रामनिवास रावत को मंत्री बनाया। उन्हें हमने कांग्रेस से निकाल दिया। मंत्री क्यों बनाया? अमरवाड़ा चुनाव में भाजपा दिखाना चाहती है कि हम एक और को मंत्री बना रहे हैं। वो मंत्री लायक नहीं है, 12 बजे के बाद महल में क्या करते हैं? सबको पता है। जनता भाजपा उम्मीदवार कमलेश शाह से नाराज है। भाजपा वालों ने ही बोला है कि इसे घर में रखो, इसके भरोसे चुनाव मत लड़ो।

दिग्विजय सिंह की नसीहत- सेल्फी अपलोड करने से नेता नहीं बनोगे
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने नेताओं और कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी से सीख हासिल करने की नसीहत दी है। पूर्व सीएम ने ट्वीटर पर सक्रिय रहने वाले युवा नेताओं व कार्यकर्ताओं को हिदायत देते हुए लिखा सोशल मीडिया पर बड़े नेताओं के साथ सेल्फी अपलोड करने से नेता नहीं बन पाओगे। नेता बनने के लिए लोगों के बीच जाना होगा। उनके साथ बैठ कर जन समस्याओं पर चर्चा कर कांग्रेस का पक्ष रखो। महंगाई, बेरोजगारी, पेयजल, सड़क, बिजली के बढ़ते हुए बिलों के बारे में उनसे चर्चा करो। उनकी समस्याओं को समझने पर ही ऐसा हो सकता है। इसके लिए दिग्विजय सिंह ने अपूर्व भारद्वाज का एक ट्वीट भी एक्स पर टैग किया है, जिसमें राहुल गांधी इसी तरह की बातें कर रहे हैं।

नीना वर्मा के खिलाफ चुनाव याचिका पर हाईकोर्ट में 15 को बहस
धार की भाजपा विधायक नीना वर्मा के खिलाफ हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ में चल रही चुनाव याचिका पर बीते रोज सुनवाई हुई। वर्मा की ओर से पिछली सुनवाई पर यह कहते हुए एक आवेदन प्रस्तुत किया गया था , कि याचिका निराधार तथ्यों पर आधारित है। इसे निरस्त किया जाए। सोमवार को याचिकाकर्ता ने इस आवेदन का जवाब दिया। जिसमें कहा गया है कि प्रविधानों के तहत ही याचिका दायर की है। हाई कोर्ट की मुख्यपीठ भी ऐसे ही मामलों में फैसला सुना चुकी है। याचिका में अब 15 जुलाई को सुनवाई होगी। जिसमें तय होगा कि इस चुनाव याचिका में सुनवाई आगे जारी रहेगी या नहीं।