रक्षाबंधन से पहले महंगाई भत्ते की पहली किस्त होगी जारी

रक्षाबंधन से पहले महंगाई भत्ते की पहली किस्त होगी जारी

प्रदेश के साढ़े सात लाख अधिकारियों-कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की पहली एरियर की किस्त रक्षाबंधन के पहले मिल जाएगी। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पहली किस्त में दो महीने का एरियर भी मिलेगा। कर्मचारियों व अधिकारियों के खाते में न्यूनतम 1240 व अधिकतम 16 हजार रुपए की राशि तक आएगी। राज्य सरकार ने कर्मचारियों को एक जुलाई 2023 से मिलने वाला 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता लोकसभा चुनाव के ठीक पहले मार्च 2024 में दिया था। उसी समय वित्त विभाग ने कहा था कि महंगाई भत्ते के आठ महीने का एरियर तीन किस्तों में दिया जाएगा। अब जुलाई 2023 से फरवरी 2024 तक का एरियर जुलाई, अगस्त व सितंबर में दिया जा रहा है। जो विभाग यह आदेश देरी से जारी होने के कारण मार्च 2024 में 4 प्रतिशत डीए नहीं जोड़ पाए थे, वे अब हर महीने तीन एरियर राशि कर्मचारियों के बैंक अकाउंट में डालेंगे।
अब आईजी विनीत खन्ना ने लिया वीआरएस
मप्र के एक और आईपीएस अधिकारी तथा आईजी चयन एवं भर्ती पुलिस मुख्यालय विनीत खन्ना के वीआरएस लेने के लिए दिए गए आवेदन को मंजूरी मिल गई है। इसके पहले स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने भी डीजीपी नहीं बन पाने की वजह से वीआरएस ले लिया था। उन्होंने 28 जून को नोटिस भेजकर 30 सितंबर से वीआरएस मांगा है। बताया जाता है कि गृह विभाग ने आईजी विनीत खन्ना के आवेदन पर अखिल भारतीय सेवाएं नियमावली के तहत 2006 बैच के आईपीएस विनीत खन्ना को भारतीय पुलिस सेवा से तारीख 30 सितंबर से स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति लेने की मंजूरी इस शर्त के साथ दी है कि वे स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के पश्चात आगामी एक साल तक किसी व्यावसायिक पद को धारित नहीं करेंगे।
रोजगार गारंटी योजना में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा: पटवारी

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने केंद्र की रोजगार गारंटी योजना में मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। पटवारी ने कहा कि योजना में फर्जी मस्टर रोल बनाकर मजदूरों के नाम से आवंटित धनराशि का व्यापक पैमाने पर बंदरबाट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत एक मामला टीकमगढ़ जनपद के ग्राम जुड़ावन का सामने आया है। जहां सडक़ निर्माण मशीनों से किया जा रहा है। यहां रोजगार गारंटी योजना के तहत मजदूरों से काम नहीं करवा कर भाजपा के संरक्षण में दबंग लोगों द्वारा मशीनों से उक्त कार्य कराया जा रहा है।
पीड़ित को धमका रहे सागर एएसपी, आरोप
सागर के खुरई विधानसभा क्षेत्र में स्थित बडोदिया- नौनागिर के दलित हत्याकांड में समाजवादी पार्टी ने सागर के एडिशनल एसपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मनोज यादव , पूर्व विधायक डॉ सुनीलम, यूपी के पूर्व श्रम मंत्री बादशाह सिंह आदि ने इस हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। सपा नेताओं ने कहा-दलित परिवार में जो एकमात्र बेटा बचा है , उसके न बचने की धमकी दी जा रही है। यादव ने कहा-बड़ोदिया- नौनागिर गांव दलित परिवार में जो घटनाएं हुई हैं। वो बहुत ही जघन्य अपराध है देश में ऐसी घटना नहीं हुई होगी। एक ही परिवार की बच्ची के साथ छेड़छाड़ होती है उसको कंप्रोमाइज करने के लिए लगातार तीन हत्याएं कर दी जाती हैं। और अंत में मुख्य गवाह की भी हत्या कर दी जाती है