शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए बैठक हुई संपन्न.सीधी.

शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए बैठक हुई संपन्न.सीधी.

सीधी. रामपुर नैकिन. नवरात्रि में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहे इसके लिए हुई आयोजित बैठक, थाना प्रभारी तहसीलदार एवं गणमान्य नागरिक रहे मौजूद

नवरात्रि का त्यौहार आ गया है जहां जगह जगह पर आदिशक्ति दुर्गा की स्थापना होने जा रही है। इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। जहां प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है। नवरात्रि के इस पावन पर्व पर कोई भी अव्यवस्था ना पहले इसके लिए थाना प्रभारी ने आज मंगलवार के दिन थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की। जहां कई मुद्दों पर चर्चा हुई है वही त्यौहार को शांतिपूर्ण वक्त मनाएं और क्षेत्र का सौहार्द ना बिगड़े इसके लिए पूरी तरह से तैयारी की गई है।

सीधी पुलिस अधीक्षक डॉ रवींद्र वर्मा के नेतृत्व में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद श्रीवास्तव की मार्गदर्शन में एसडीओपी चुरहट आशुतोष द्विवेदी एंव शुधान्शु तिवारी के नेतृत्व में इस बैठक का आयोजन किया गया था।

सीधी जिले का रामपुर नैकिन एक ऐसा क्षेत्र है जहां नगर में हिंदुओं के साथ ही साथ मुस्लिम समुदाय की भी संख्या ज्यादा है जिसके लिए सामाजिक और धार्मिक सहरढ़ ना बिगड़े इसके लिए इस बैठक का आयोजन किया गया। जहां तहसीलदार सहित थाना प्रभारी ने अपनी बातें लोगों को बताई हैं।

थाना प्रभारी रामपुर नैकिन शुधान्शु तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि रामपुर नैकिन क्षेत्र की प्रसिद्ध मा बूढी देवी मंदिर में सुबह से ही भीड़ शुरू हो जाती है जिसके लिए पुलिस बल को वहां तैनात कर दिया जाएगा उसके अलावा क्षेत्र में कई जगह पर माँ दुर्गा की मूर्ति स्थापित की जाती है जिसके बाद वहां की व्यवस्था करना मूर्ति रखने वाली समिति का दायित्व होगा। साथ ही विसर्जन के दौरान भी व्यवस्था को बनाए रखने के लिए थाना प्रभारी ने सभी लोगों को दिशा निर्देशित किया है।