कांग्रेस हारी तो मुंह काला करवाऊंगा, श्योपुर विधायक ने किया बड़ा दावा

कांग्रेस हारी तो मुंह काला करवाऊंगा, श्योपुर विधायक ने किया बड़ा दावा.

श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा में होने वाले उपचुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। यहां 13 नवंबर को मतदान होना है। इसलिए बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गजों का आना-जाना शुरू हो गया है। इसी को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष लगातार सभाए लेने में जुटे हैं। इस दौरान कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने भरे मंच से दिया बयान दिया है, जो मध्यप्रदेश की राजनीति में नई सियासत पैदा कर दी है। मंच से विधायक ने चेतावनी दी कि अगर कांग्रेस विजयपुर उपचुनाव नहीं जीती तो मैं अपना सिर मुंडवा कर मुंह काला करवा लूंगा। साथ ही हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहने वाले कांग्रेस के श्योपुर विधायक बाबू जंडेल ने वन मंत्री रामनिवास रावत को भगोड़ा बताया। कांग्रेस विधायक ने कहा कि अगर भाजपा विजयपुर से जीती तो मैं अपना मुंडन करवाकर मुंह काला कर लूंगा। मगर मुझे पूरा यकीन है कि हम चुनाव जीतने जा रहे हैं। मैं अब चुनाव तक अपने बोरिया बिस्तर उठाकर कराहल ही रहने आ रहा हूं। बता दें कि जीतू पटवारी दो दिन से श्योपुर क्षेत्र के दौरे पर हैं। वे आज दोपहर साढ़े तीन बजे कराहल गांव में जनसभा कर रहे थे। विजयपुर में 13 नवंबर को वोटिंग होगी। 23 नवंबर को नतीजे आएंगे। पटवारी ने नेताओं और कार्यकर्ताओं से प्रत्याशी चयन को लेकर रायशुमारी की।

जस्टिस संजीव खन्ना होंगे देश के अगले मुख्य न्यायाधीश, सीजेआईने की सिफारिश
सुप्रीम कोर्ट के दूसरे सबसे वरिष्ठ जज जस्टिस संजीव खन्ना देश के अगले मुख्य न्यायाधीश होंगे। वर्तमान चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने जस्टिस खन्ना को अगला सीजेआई बनाने की सिफारिश केंद्र सरकार से की है। केंद्र सरकार यह सिफारिश मानती है तो 10 नवंबर को जस्टिस खन्ना सीजेआई पद संभालेंगे। वर्तमान जस्टिस चंद्रचूड़ उसी दिन सेवानिवृत हो रहे हैं। जस्टिस खन्ना का कार्यकाल 23 मई, 2025 तक होगा। यानी वह करीब साढ़े छह महीने इस पद पर रहेंगे। केंद्र सरकार ने स्थापित नियमों के तहत सीजेआई से पिछले शुक्रवार को अनुरोध किया था कि वह अपने उत्तराधिकारी का नाम सुझाएं। इसी के जवाब में चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने यह सिफारिश की है। जस्टिस संजीव खन्ना भारतीय न्यायपालिका में अपनी निष्पक्षता और कानूनी विद्वता के लिए जाने जाते हैं। सुप्रीम कोर्ट में प्रोन्नत होने से पहले वह दिल्ली हाईकोर्ट के जज रह चुके हैं। उन्हें 18 जनवरी, 2019 को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाया गया था। जस्टिस खन्ना सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस हंसराज खन्ना के भतीजे हैं। जस्टिस संजीव खन्ना का जन्म 14 मई 1960 को हुआ है।

जॉनसन एंड जॉनसन को देना होगा 126 करोड़, पाउडर से कैंसर का किया था दावा!
जॉनसन एंड जॉनसन के नाम से लगभग हर कोई परिचित है और बेबी केयर से जुड़े इसके प्रोजेक्ट्स घर-घर में इस्तेमाल किए जाते हैं। इस बड़ी कंपनी को लेकर अब बड़ी खबर आई है, इसमें कहा गया है कि जॉनसन एंड जॉनसन को एक शख्स को 15 मिलियन डॉलर या करीब 126 करोड़ रुपये से ज्यादा देना पड़ेगा। दरअसल, इस शख्स ने साल 2021 में एक मुकदमा दायर कर कंपनी के बेबी पाउडर पर गंभीर सवाल उठाए थे और दावा किया था इसके लगातार इस्तेमाल से कैंसर का खतरा होता है।सबसे पहले बात कर लेते हैं उन आरोपों की, जो जॉनसन एंड जॉनसन पर लगाए गए थे। तो बता दें कि कनेक्टिकट के एक शख्स इवान प्लॉटकिन ने बेबी पाउडर पर आरोप लगाया था कि इस टैल्क पाउडर का दशकों तक इस्तेमाल करने के चलते उसे मेसोथेलियोमा जैसा दुर्लभ कैंसर हो गया। इस व्यक्ति ने अपनी बीमारी के निदान के बाद साल 2021 में कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। कहा गया कि इस बेबी पाउडर के इस्तेमाल से उसे गंभीर बीमारी हो गई थी।

मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल बनीं फेमिना मिस इंडिया 2024
फेमिना मिस इंडिया 2024 का ग्रैंड फिनाले एक स्टार-स्टडेड इवेंट था। बुधवार की रात मुंबई के वर्ली में फेमस स्टूडियो ने भारत की सबसे प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता की 60वीं वर्षगांठ की मेजबानी की। आखिरकार अब फेमिना मिस इंडिया 2024 को अपना विजेता मिल गया। शानदार समारोह में मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल को फेमिना मिस इंडिया वल्र्ड 2024 का ताज पहनाया गया। अब वह मिस वल्र्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। दादरा और नगर हवेली (केंद्र शासित प्रदेश) की रेखा पांडे को फेमिना मिस इंडिया 2024 की फस्र्ट रनर-अप का ताज पहनाया गया और गुजरात की आयुषी ढोलकिया ने फेमिना मिस इंडिया 2024 की सेकंड रनर-अप का खिताब अपने नाम किया। निकिता पोरवाल, रेखा पांडे और आयुषी ढोलकिया को नेहा धूपिया ने फूलों का गुलदस्ता देते हुए सम्मानित किया। शाम की शुरुआत टॉप 30 स्टेट विनर्स के परिचय के साथ फैशन सीक्वेंस से हुई।