mp election 2018: भिंड के अटेर विधानसभाा सीट की सूची में निर्वाचन आयोग की बड़ी गलती आई सामने, मचा हडक़ंप

mp election 2018: भिंड के अटेर विधानसभाा सीट की सूची में निर्वाचन आयोग की बड़ी गलती आई सामने, मचा हडक़ंप.

mp election 2018: भिंड के अटेर विधानसभाा सीट की सूची में निर्वाचन आयोग की बड़ी गलती आई सामने, मचा हडक़ंप

भिण्ड। निर्वाचन कार्यालय द्वारा सोमवार को स्ट्रांग रूम के बाहर लगाई गई अटेर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे अभ्यर्थियों की सूची के एक खाने में त्रुटि सामने आई है। हैरानी की बात ये है कि निर्वाचन कार्यालय द्वारा उसे दुरुस्त करने के चस्पा करने के बजाए बिना चेक किए स्ट्रांगरूम के बाहर लगा दिया गया। इस संबंध में कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बीएल कांताराव तथा भिण्ड के अटेर विधानसभा क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक जगदीश प्रसाद को लिखित शिकायत की है।

अभ्यर्थियों की सूची में अटेर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अरविंद भदौरिया के कॉलम में भारतीय जनता कांग्रेस प्रिंट कर दिया गया है। निर्वाचन कार्यालय के जिम्मेदार अधिकारियों के अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी ने भी त्रुटि की सीधे तौर पर अनदेखी कर दी। मामला मीडिया के संज्ञान में आने के उपरांत सूची को सुधार के लिए भेजा गया। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी धनराजू एस का कहना है कि वह मतपत्र नहीं है अभ्यर्थियों की सूची है। फिर भी ये त्रुटि कैसे और किस स्तर पर हुई इसकी जांच के निर्देश दिए हैं। संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

mp election result 2018: चुनाव प्रचार थमा, प्रशासन अलर्ट, होटलों की तलाशी

कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने शिकायत में बताया किअटेर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों के प्रारूप 7 क में अभ्यर्थियों की जो सूची मुद्रित की गई है उसमें पृष्ठ 01 पर अंकित प्रत्याशी अरविंद भदौरिया की दल संबद्धता भारतीय जनता कांग्रेस दर्शाई गई है जिसे सही रूप में भारतीय जनता पार्टी उल्लेखित होना था। निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में इस प्रकार की त्रुटि प्रशासन की घोर लापरवाही प्रदर्शित करने के साथ संदेहजनक भी है। कटारे ने त्रुटि को सुधार कराने की मांग की है।

mp election 2018: वोटिंग मशीन से वोट डालने को लेकर ये बोले भिंड निवासी, पहली बार हो रहा है VVPET का उपयोग