पोस्टमैन के निलंबन और बहाली को लेकर प्रीति मैथिल फिर सुर्खियों में

रीवा में कलेक्टर के पद पर पदस्थ प्रीति मैथिल एक बार फिर विवादों मे फंस गई हैं। इस बार विवाद की वजह बना है एक पोस्टमैन का निलंबन और फिर बहाली। इसके पहले वे विवाद में उस समय आयी थीं जब उन्होंने स्ट्रॉग रूम में किसी के भी जबरिया घुसने पर उसे गोली मार देने का बयान दिया था। उनका धमकी देने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुा था, जिसके बाद चुनाव आयोग ने इस संबंध में सीईओ से रिपोर्ट तलब की थी। यह मामला अभी भारत निर्वाचन आयोग के पास वीडियो के परीक्षण के कारण लंबित है। इसी बीच उन्होंने रीवा में पदस्थ पोस्टमैन सर्वेश सोनी को चुनाव आचार

संहिता का उल्लंघन करने और जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन नहीं किए जाने पर निलंबित कर दिया। इस कार्रवाही को लेकर जब श्री सोनी ने भारत निर्वाचन आयोग से कलेक्टर की शिकायत की कर उन्हें बेवजह निलंबित किए जाने की शिकायत करते हुए कहा कि उनकी चुनाव में ड्यूटी भी नहीं लगाई गई थी और फिर भी उन्हें निलंबित कर दिया गया। उन्होंने शिकायत में आयोग से उन्हें मानसिक रूप से प्रताडि़त करने की भी शिकायत की। मामले में आयोग ने जब जांच शुरु की तो सोनी को अचानक बहाल कर दिया गया।
आयोग की पूछताछ के बाद बहाली
आयोग ने इस मामले में सीईओ कार्यालय को 5 दिसंबर को पत्र लिखकर सर्वेश सोनी की ड्यूटी चुनाव कार्य में लगाने और उसके आदेश के बारे में पूछा। आयोग के इस पत्र पर सीईओ ने जब रीवा कलेक्टर से जवाब मांगा तो प्रीति मैथिल ने आनन-फानन में सोनी को बहाल कर दिया। कलेक्टर ने बहाली आदेश में त्रुटिवश निलंबित किए जाने का उल्लेख किया है। इस मामले में रीवा कलेक्टर प्रीति मैथिल से उनके मोबाइल फोन पर बात करनी चाही तो उनसे बात नहीं हो सकी।