दिग्विजय ने की बाबूलाल गौर से मुलाकात, चर्चाओं का दौर शुरू

भोपाल। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर अच्छी तरह जानते हैं कि सुर्खियों में कैसे रहना है। गौर कभी अपनी ही पार्टी के विरोध में बयान देते हैं या फिर कांग्रेस नेताओं से खुलकर मिलते हैं। ताजा घटनाक्रम के बाद फिर गौर सुर्खियों में हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह जब मुलाकात के लिए गौर के घर पहुंचे तो यहां भी गौर ने दिग्विजय सिंह की खूब तारीफ की।
बाबूलाल गौर का कांग्रेस प्रेम किसी से छिपा नहीं है। गौर कई बार ऐसे बयान भी देते हैं जिससे उनकी पार्टी बगले झांकने को मजबूर हो जाती है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मंगलवार को जब गौर से मिलने उनके घर पहुंचे तो गौर ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। इससे पहले सोमवार को कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में दिग्विजय सिंह ने गौर की विशेष अगवानी की थी। सिंह हाथ पकड़कर गौर को मंच पर कुर्सी तक ले गए।
आज मुलाकात के बाद दिग्विजय सिंह ने बाबूलाल गौर की जमकर तारीफ की। उन्होंने इस मुलाकात को पूर्व मुख्यमंत्री और अभूतपूर्व मुख्यमंत्री की मुलाकात बताई। वहीं गौर ने भी कहा कि आज मिलन का दिन है।
दिग्विजय सिंह और बाबूलाल गौर की इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर गरम है। इसकी भी एक वजह है। दरअसल सोमवार को कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गौर का अभिवादन करने के साथ ही उन्हें कांग्रेस में आने का ऑफर दे दिया था। दिग्विजय सिंह ने मंच पर गौर और राहुल गांधी की मुलाकात कराई। दोनों आपस में बातें कर रहे थे उसी दौरान राहुल गांधी ने गौर से कहा कि आप हमारी पार्टी में आ जाइए। यह सुनकर बाबूलाल गौर मुस्कुरा दिए।
गौर ने विधानसभा चुनाव परिणाम आने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक आरिफ अकील से भी मिले थे। अकील उनसे मिलने बंगले पहुंचे थे। इन दोनों नेताओं में प्रदेश की सियासत पर चर्चा हुई थी। बातों-बातों में गौर ने आरिफ अकील से कहा कि अब आप मंत्री बनने वाले हैं और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है। बाद में सवाल उठने पर गौर ने सफाई दी कि उन्होंने मजाक में अकील से ये बातें कही थी। बहरहाल दिग्गी-गौर की ताजा मुलाकात के बाद एक बार फिर प्रदेश की राजनीति में चर्चाएं चल पड़ी है।