बड़ी खबर. शिवम ने किया विंध्य का नाम रोशन. रीवा.

मंगल भारत रीवा . Sanjay tripathi की विशेष कवरेज.

विंध्य मध्य प्रदेश का एक ऐसा क्षेत्र है जो अपनी उपलब्धियों के लिए हमेशा से जाना जाता आ रहा है चाहे वह राजनीतिक हो ऐतिहासिक सांस्कृतिक हो खेल जगत हो या शिक्षा हर तरफ विंध्य का परचम लहराया है.

विंध्य के शिवम सिंह ने पास की नेट की परीक्षा.

ऐसे ही एक खास छात्र से हमारे संवाददाता ने बात की जिनका नाम शिवम सिंह पिता दिनेश सिंह पता:- ग्राम पोस्ट बीरखम तहसील सेमरिया जिला रीवा मध्य प्रदेश के है. उन्होंने अपनी 12वीं मार्तंद्रा नंबर 1 से उत्तरण की उनका सपना था कि वह देश के विकास में अपना योगदान दें और उन्होंने इंजीनियरिंग में अपना भविष्य चुना.

इसके लिए उन्होंने बी.टेक (खनन):-अक्स विश्वविद्यालय सतना,एम टेक (खनन): -आईआईटी बीएचयू (यूपी). से उत्तरण की वह अपने अध्ययन कार्य के साथ गेट की परीक्षा की भी तैयारी करते आए और तीसरी मुकाम पर उन्होंने अपनी रैंक बनाई.गेट स्कोर: -1st: -420 रैंक 2020दूसरा :-341 रैंक 2021तीसरा:-172 रैंक 2022.

जब उनके व्यक्तिगत जीवन का परिचय पूछा गया तो उनके द्वारा कहा गया कि मैं एक किसान परिवार से संबंध रखता हूं मेरे पिताजी किसान हैं मेरे पिताजी एवं माता जी द्वारा अनेकों प्रकार की समस्याओं का सामना करते हुए मेरी पढ़ाई पर ध्यान दिया जिनसे आज मैं इस मुकाम पर पहुंचा हूं.

ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि किसी किसान का बेटा परिश्रम के साथ इतनी ऊंचाई तक पहुंच सके जो अपने आप में एक गर्व का विषय बनता है शिवम ने अपने माता-पिता के साथ पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है उनके उज्जवल भविष्य की कामना हमारा संस्थान करता है.