रतलाम लोकसभा सीट पर जीत के लिए तंत्र-मंत्र करेंगे डोडियार

रतलाम लोकसभा सीट पर जीत के लिए तंत्र-मंत्र करेंगे डोडियार.

मध्य प्रदेश के भारत आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि चाहे तंत्र-मंत्र, जादू टोना करना पड़े, लेकिन हर हाल में रतलाम लोकसभा का चुनाव जीतेंगे। सिवनी जिले के केवलारी पहुंचे डोडियार ने कहा है कि गोंडवाना इलाके के आप लोगों का जहां पसीना टपकेगा वहां आपका विधायक कमलेश्वर डोडियार खून बहा देगा, इतना याद रखना। उन्होंने कहा कि विधानसभा में भी आपकी आवाज मैं डंके की चोट पर उठाऊंगा, क्योंकि मेरे क्षेत्र की जनता ने मुझे पूरा समर्थन किया है। मैं लोभी लालची नहीं हूं। सरकार मंत्री बनाए या ना बनाए उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं विधायक बनकर आया मेरे इलाके के लोगों ने बहुत समर्थन किया है। आपकी दुआएं अगर साथ में बनी रहीं तो हमारे पश्चिमी मध्य प्रदेश में लोकसभा की तीन सीटें आती हैं, हो सकता हैं समाज में से निकलकर तीन के तीन हमारे लोग दिल्ली पहुंच जाएं।

13 अफसरों को मिलेगा आईएफएस अवार्ड
नए वर्ष में राज्य वन सेवा के 13 अफसरों को तोहफे के रूप में आईएफएस अवार्ड मिलने जा रहा है। इसके लिए 22 दिसंबर को विभागीय पदोन्नति कमेटी की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में 2009 बैच के राज्य वन सेवा के अधिकारी रामकुमार अवधिया को आईएफएस पद पर प्रमोट करने के लिए हरी झंडी मिलने की संभावना है। 2009 बैच के राज्य वन सेवा के अधिकारी साल भर पहले ही आईएफएस मिल गया था, किन्तु गंभीर वित्तीय अनियमितता के चलते निवाड़ी एसडीओ रामकुमार अवधिया को आईएफएस अवार्ड नहीं मिल पाया था। राज्यपाल के समक्ष अपील करने पर उन्हें क्लीनचिट मिल गई। यही वजह है कि इस बार उनके नाम को कंसीडर किया जा रहा है। 2010 बैच की राज्य वन सेवा की अधिकारी हेमलता शाह को भी आईपीएस अवार्ड के लिए हरी झंडी मिल सकती है। इसी बैच के आशीष बांसोड़, विद्याभूषण सिंह, गौरव कुमार मिश्रा, तरुणा वर्मा, हेमंत यादव, सुरेश कोड़ापे, प्रीति अहिरवार, लोकेश निरापुरे, राजाराम परमार, करण सिंह रंधा और माधव सिंह मौर्य को आईएफएस अवार्ड के लिए हरी झंडी दे सकती है।

बिना काम का हूं, जितने सवाल हों… पूछ लीजिए
भाजपा के वरिष्ठ सदस्य कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकारों से आखिरकार अपने दिल की बात फिर कह दी। उन्होंने कहा कि मेरे पास कोई काम नहीं है। जितना सवाल करना हो कर लिजिए, जवाब देकर ही जाउंगा। उन्होंने कहा कि उन्हें सभी सदनों का अनुभव है। इस आधार पर कह सकते हैं कि विरोध इतना हो कि विधानसभा चलती रहे। सदन जितना चलेगा, उतने ही जनहित के काम होंगे। दरअसल, पत्रकार विस में अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से मिलने के लिए उनके चैंबर के पास ही हॉल में बैठकर इंतजार कर रहे थे। इस दौरान अध्यक्ष व्यस्तता की वजह से नहीं आ पाए, पर विजयवर्गीय आए गए। पत्रकारों के एक साथ कई सवाल दागने पर उन्होंने कह दिया कि मैं बिना काम का इस समय हूं। बारी बारी से जितना सवाल पूछना हो, पूछ लिजिए सभी का जवाब दूंगा। इसके बाद उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए।

अनुराग जैन की दिल्ली में सीएम से मुलाकात, बड़ी अटकलें
केन्द्रीय सडक़ परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय में सचिव व 1989 बैच के आईएएस अधिकारी अनुराग जैन मप्र के नए मुख्य सचिव हो सकते हैं। दो दिन पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से उनकी दिल्ली स्थित एमपी भवन में मुलाकात हो गई है। माना जा रहा है कि वे जल्द ही मप्र लौट सकते हैं, ताकि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले उन्हें मुख्य सचिव बनाया जा सके। अभी प्रभारी मुख्य सचिव वीरा राणा का कार्यकाल मार्च 2024 में पूरा हो रहा है। यानी उनके रिटायरमेंट में तीन माह बचे हैं। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता फरवरी अंत या मार्च में लगने की अटकलें हैं। अनुराग जैन 30 मई 2020 से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। पूर्व मुख्य सचिव रहे इकबाल सिंह बैंस के एक्सटेंशन के समय भी जैन के मुख्य सचिव बनने की सुर्खियां बनीं, पर केंद्र ने उन्हें नहीं छोड़ा था।