कमिश्नर संजय गुप्ता ने चप्पल पहनकर शिवलिंग पर चढ़ाया जल

कमिश्नर संजय गुप्ता ने चप्पल पहनकर शिवलिंग पर चढ़ाया जल.

उज्जैन संभाग कमिश्नर संजय गुप्ता ने चप्पल पहनकर शिवलिंग पर जल अर्पित किया। इसका वीडियो भी सामने आया है। इसमें वे चप्पल पहने हैं,जबकि उनके साथ खड़े दूसरे लोग नंगे पैर भगवान शिव का जलाभिषेक करते नजर आ रहे हैं। कमिश्नर ने शनिवार को महादेव मंदिर में पूजा की थी। वीडियो सामने आने पर हंगामा हुआ, तो कमिश्नर ने कहा कि उनसे भूल से ऐसा हुआ। दरअसल,शनिवार को जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत शिप्रा नदी के रामघाट पर साफ-सफाई की गई थी। जनप्रतिनिधियों के अलावा अधिकारी भी अभियान में शामिल हुए थे। सफाई करने के बाद सभी ने महादेव मंदिर में पूजा की। इसी दौरान कमिश्नर गुप्ता ने चप्पल उतारे बिना ही शिवलिंग पर जल चढ़ाया। वीडियो में नगर निगम कमिश्नर आशीष पाठक, निगम सभापति कलावती यादव और उज्जैन उत्तर के विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा भी दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, सभी ने पूजन से पहले ही जूते-चप्पल उतार दिए थे।

मंत्री-विधायकों के बंगलों के लिए नहीं काटे जाएं पेड़: अजय सिंह
भोपाल में मंत्री और विधायकों के लिए नए बंगले बनाने की तैयारी है। इसके लिए करीब 29 हजार पेड़ों को काटा जाएगा। इस मामले को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष और विधायक अजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार भोपाल के हजारों पेड़ों को काटने का पाप एक बार फिर करने जा रही है। मंत्रियों और विधायकों के बंगलों के नाम पर तुलसी नगर और शिवाजी नगर के 29 हजार से अधिक पेड़ काटने का प्रस्ताव अंतिम चरण में है, सिर्फ मुख्यमंत्री की मंजूरी बाकी है। अजय सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव से आग्रह किया है कि वे विकास और विनाश में फर्क करें और इस आत्मघाती प्रस्ताव को मंजूरी बिलकुल न दें।
एक माह में प्रदेश की नई टीम का हो जाएगा गठन: पटवारी
प्रदेश में लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी हार के बाद कांग्रेस पूरी तरह बदलाव के मूड में आ गई है। प्रदेश कांग्रेस और युवा कांग्रेस की अलग- अलग बैठकें चल रही हैं। बैठक से पहले जीतू पटवारी ने कहा कि एक महीने में उनकी नई टीम सामने आ जाएगी। अमरवाड़ा विस उपचुनाव के तारीख के ऐलान के मामले में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है। तय समय पर प्रत्याशी चयन का काम पूरा कर लेंगे। पटवारी ने कहा है कि मप्र में सरकार कर्ज लेने की स्थिति पर नियंत्रण नहीं कर पा रही और न ही क्राइम कंट्रोल में आ पा रहा है। करप्शन के मामले में भी बहुत ही खराब स्थिति है और कार्रवाई नहीं हो रही है। प्रदेश में तीन सी वाली सरकार चल रही है। यह तीन सी कर्ज, क्राइम और करप्शन के रूप में है। डॉ. मोहन यादव की सरकार इसी में जुटी है।

मंत्री की जगह नीरज मंडलोई बने हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष
राज्य शासन ने मप्र गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति कर दी है। प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास नीरज मंडलोई को विभाग के मंत्री की जगह मंडल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इस संबंध में सोमवार को आदेश जारी कर दिया गया। यह पद 4 महीने से रिक्त था। गौरतलब है कि राज्य शासन ने गत 13 फरवरी को 45 निगम, मंडलों, प्राधिकरणों के अध्यक्ष, उपाध्यक्षों की नियुक्तियां निरस्त कर दी थी। इनमें हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी भी शामिल थे। तभी से हाउसिंग बोर्ड में अध्यक्ष का पद रिक्त था।