MP: कमलनाथ से अलग दिग्विजय की भविष्यवाणी, दिया सीटों का ये आकंड़ा

दिग्विजय सिंह ने कहा कि एमपी में कांग्रेस 126 से 132 सीट जीतेगी. हालांकि, उनकी पार्टी के नेता कमलनाथ 140 से अधिक सीट जीतने का दावा पहले कर चुके हैं.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (फोटो- ANI)

मध्य प्रदेश में मतदान के बाद कांग्रेस नेता जीते के दावे कर रहे हैं. रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने 26 से 132 सीट जीत की भविष्यवाणी की. इससे पहले पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा था कि कांग्रेस 140 से ज्यादा सीटें जीतेगी.

मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं पिछले एक साल से पूरे प्रदेश में घूम रहा हूं. मतदान के बाद मैं विश्वास से कह सकता हूं कि कांग्रेस 126 से 132 सीटें जीतकर बहुमत के साथ सरकार बना रही है.

हालांकि, दिग्विजय सिंह की भविष्यवाणी उनके ही पार्टी के दूसरे सीनियर नेता कमलनाथ से कम है. मतदान खत्म होने के तुरंत बाद उन्होंने कुछ और ही आंकड़ा दिया था. कमलनाथ ने कहा था, ‘मैंने पहले कहा था कि हम 140 से ज्यादा सीटें जीतेंगे, लेकिन वोटिंग प्रतिशत देखकर लग रहा है कि नतीजे और भी ज्यादा चौंकाने वाले रहेंगे.’

बता दें, इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं चाहते हैं कि एमपी में शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान में वसुंधरा राजे सिंधिया और छत्तीसगढ़ में रमन सिंह जीते. ईवीएम पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि हमें इस पर भरोसा नहीं है, लेकिन मोदी खुद चाहते हैं कि यह तीनों नेता हारे तो ईवीएम में गड़बड़ी नहीं होगी, क्योंकि ईवीएम की चाबी मोदी के पास है.

बहरहाल, सभी को रिजल्ट का इंतजार है, लेकिन इससे पहले जमकर भविष्यवाणी की जा रही है. हालांकि, मध्य प्रदेश में काउंटिंग से पहले ईवीएम को लेकर गहमागहमी शुरू हो गई है. मध्यप्रदेश चुनाव का रिजल्ट 11 दिसंबर को आएगा. राज्य में कुल 230 सीटों पर वोटिंग हुई थी और सरकार बनाने के लिए 116 के जादुई आकंड़े की जरूरत होती है. ऐसे में भले ही दिग्विजय का आंकड़ा कमलनाथ से कम हो, लेकिन दोनों ही स्थिति में कांग्रेस की सरकार बनने की भविष्यवाणी की गई है.