Kamal nath Cabinet : हर मंत्री अलग लेगा शपथ, इतने मंत्रियों के लिए गाड़ि‍यों का इंतजाम

Kamal nath Cabinet : हर मंत्री अलग लेगा शपथ, इतने मंत्रियों के लिए गाड़ि‍यों का इंतजाम.

भोपाल। प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ की टीम का मंगलवार को गठन होगा। राजभवन में मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह तीन बजे से होगा। इसमें शपथ सामूहिक नहीं, बल्कि हर मंत्री अलग-अलग लेगा। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मंत्री बनने वाले विधायकों के समर्थक बड़ी संख्या में भोपाल आ रहे हैं।

इसे देखते हुए मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय (एमवीएम) के खेल मैदान में बैठक व्यवस्था बनाई जा रही है। यहां एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी, ताकि दूरदराज से आने वाले समर्थक कार्यक्रम देख सकें। वहीं, राजभवन में जगह की कमी को देखते हुए सिर्फ चुनिंदा वाहनों की पार्किंग ही होगी। मिंटो हॉल परिसर में अस्थायी पार्किंग व्यवस्था बनाई गई है।

मंत्रियों की शपथ को लेकर राजभवन में सोमवार को सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभांशु कमल ने बैठक की। इसमें सभी तैयारियों को पुख्ता रखने के निर्देश दिए तो यह भी बताया गया कि राजभवन में पार्किंग नहीं होगी। सिर्फ चुनिंदा वाहन ही राजभवन परिसर में खड़े होंगे। बाकी वाहन आमंत्रितों को लेकर आएंगे और छोड़कर चले जाएंगे।

मिंटो हॉल परिसर में वाहन खड़े करने की जगह बनाई गई है। इस बार मंत्रियों की सामूहिक शपथ नहीं होगी। एक-एक मंत्री मंच पर आएगा और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उन्हें संविधान, पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।

अभी तक एक साथ सात-आठ मंत्रियों को शपथ दिलाई जाती रही है। उधर, गृह विभाग ने नए मंत्रियों के लिए 30 वाहनों का इंतजाम कर लिया है। शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले वाहन राजभवन पहुंच जाएंगे। मंत्रियों को वाहन का आवंटन मौके पर ही किया जाएगा।