बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री फिर बैकफुट पर

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री फिर बैकफुट पर.

अपने बयानों के चलते कई बार विवादों में आ चुके बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक फिर बैकफुट पर हैं। हैहयवंशी क्षत्रिय समाज पर की गई टिप्पणी पर धीरेंद्र शास्त्री ने अब सफाई दी है। बागेश्वर धाम के ट्विटर हैंडल पर लिखा है, विगत कुछ दिनों से एक विषय संज्ञान में आया है। एक चर्चा के मध्य में मेरे द्वारा भगवान परशुराम एवं महाराज सहस्त्रबाहु अर्जुन के मध्य हुए युद्ध के विषय में जो भी कहा गया है, वह हमारे पवित्र हिन्दू शास्त्रों में वर्णित आधार पर कहा गया है। हमारा उद्देश्य किसी भी समाज अथवा वर्ग की भावनाओं को आहत करने का नही था, न ही कभी होगा, क्योंकि हम तो सदैव सनातन की एकता के पक्षधर रहे हैं। फिर भी यदि हमारे किसी शब्द से किसी की भावना आहत हुई, हो तो इसका हमें खेद है। हम सब हिन्दू एक हैं। एक रहेंगे। हमारी एकता ही हमारी शक्ति है ।

प्रोफेसरों की रील वायरल
गुना जिले में शासकीय पीजी कॉलेज के प्रोफेसर्स की रील का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें ला कॉलेज के दो प्रोफेसर रोड पर नाचते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद कॉलेज के प्राचार्य ने दोनों को नोटिस देकर जवाब मांगा है। मध्य प्रदेश के गुना में कॉलेज के दो प्रोफेसर्स सडक़ पर नाचते गाते रील बनाते बनाते नजर आ रहे हैं। रील के प्रति इस दीवानगी ने दोनों प्रोफेसर्स को मुश्किल में डाल दिया है। वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज के प्राचार्य ने नोटिस देकर दोनों से जवाब मांगा है। प्रोफेसर के कई वीडियो सोशल मीडिया में शेयर हो रहे हैं। इनमें एक महाविद्यालय के लॉ डिपार्टमेंट के प्रशासनिक अधिकारी दुष्यंत कौल नारी सशक्तिकरण समिति के सदस्य हैं, वहीं एक अन्य प्रोफेसर अंग्रेजी विभाग की सहायक प्राध्यापक कुमारी शालिनी कौशिक हैं। दोनों फिल्म बादशाह के गाने पर सडक़ पर डांस करते दिख रहे हैं।

फैल गई नेता प्रतिपक्ष के खराब स्वास्थ्य की अफवाह
नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के स्वास्थ्य को लेकर बीते रोज ऐसी अफवाह फैली की भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद उनके खैरियत पूछते हुए बेहतर इलाज के लिए दिल्ली आने तक का आग्रह कर दिया। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष को पता चला कि उनके गंभीर बीमार होने की अफवाह फैलाई गई है। उन्होंने इसका खंडन करते हुए कहा कि यह एक साजिश है। मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं। लगातार दौरे से थकान हो गई थी। डॉक्टर की सलाह पर पूरा आराम कर रहा था। केवल तीन- चार दिन किसी से बात नहीं हो पाई। दरअसल यह जानकारी सामने आई थी कि सिंह की तबीयत खराब है। उन्हें हार्ट में दिक्कत है। सिंह ने कहा कि बीमारी की जानकारी सिंधिया को लगी तो उन्होंने भी मुझे फोन किया था। सिंधिया ने मेरा हाल चाल जाना और कहा कि अगर जरूरत हो तो आप दिल्ली आ जाओ। यहां अच्छा ट्रीटमेंट हो जाएगा। इसकी व्यवस्था करा देता हूं। इस आत्मीयता के लिए मैं सिंधिया जी को धन्यवाद देता हूं।

प्रदेश को एक साथ 9 जीआई टैग मिले
मप्र को पहली बार एक साथ नौ जीआई टैग मिले हैं। इनमें रीवा सुंदरजा आम, मुरैना गजक, शरबती गेहूं, ग्वालियर कार्पेट, उज्जैन बाटिक प्रिंट, डिंडोरी गोंड पेंटिंग, उज्जैन बाटिक प्रिंट, जबलपुर स्टोन क्राफ्ट, बालाघाट वारासिवनी साड़ी और डिंडोरी रॉट आयरन क्राफ्ट शामिल है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहली बार बड़ी संख्या में जीआई टैग मिलने पर प्रदेशवासियों की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ट्वीट कर कहा कि अब जीआई टैग वाले कुल 19 उत्पाद मप्र में हो गए हैं।